Rajsamand News : G20 शिखर सम्मलेन के लिए तैयारियां जोरों पर, रास्तों से हटवाए गए हार्डिंग बैनर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447824

Rajsamand News : G20 शिखर सम्मलेन के लिए तैयारियां जोरों पर, रास्तों से हटवाए गए हार्डिंग बैनर

Rajsamand News : G20 शिखर सम्मलेन को लेकर राजस्थान के राजसमंद प्रशासन ने कमर कस ली है और अधिकारी व्यवस्थाओं की समीक्षा के साथ ही निर्देश भी दे रहे हैं

Rajsamand News : G20 शिखर सम्मलेन के लिए तैयारियां जोरों पर, रास्तों से हटवाए गए हार्डिंग बैनर

Rajsamand News : प्रस्तावित G20 शिखर सम्मलेन को लेकर राजसमंद के कुम्भलगढ में जोर शोर से तैयारियां शुरू हो गई है.  सड़क सही करवाने से लगाकर, होर्डिंग हटवाना, अतिक्रमण हटवाना साथ ही रंग रोगन तक का काम तेजी से किया जा रहा है. वही प्रशासनिक और पुलिस डिपार्टमेंट भी डोर टू डोर निरीक्षण कर रहे है.

एसडीएम जयपाल सिंह राठौड़, तहसीलदार रणजीत सिंह चारण और सीआई श्याम राज सिंह के साथ सभी डिपार्टमेंट के अधिकारी कर्मचारियों ने करीब 3 किमी पैदल रूट मार्च करते हुए दुकानों, रेस्टोरेंट और होटल्स रिसोर्ट के बाहर लगे अनाधिकृत अतिक्रमण हटवाए वही जिन्होंने नहीं हटाये उन्हें एक दिन का अल्टीमेटम दिया नहीं तो प्रशासन द्वारा कारवाई करने की हिदायत भी दी.

इसके साथ ही केलवाड़ा के तालाब के पास से दुर्ग मार्ग तक संचालित होटल और रेस्टोरेंट के बाहर रखे होडिंग हटवाने के अलावा अंडर कंट्रक्शन निर्माणों की सड़क पर रखी सामग्री भी हटवाई गई. इससे पहले केलवाडा गांव में दुकानदारों को दुकान के बाहर सामग्री नहीं रखने को कहा गया.

कुंभलगढ़ दुर्ग पर साफ सफाई व्यवस्था देखने के अलावा वहां विभाग की तरफ से करवाए जा रहे रंगों के नाम के बारे में भी जानकारी ली. केलवाड़ा लाखेला तालाब पर भी पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से तालाब के पास बनी रेलिंग पर रंग रोगन का काम करवाया जा रहा है, तो वहीं प्रस्तावित G20 सम्मेलन को लेकर कई समय से खराब पड़ी भानपुरा से कुंभलगढ़ दुर्ग तक करीब 16 किलोमीटर लंबी सड़क का काम भी तेजी पर है. जिसको लेकर वेरो का मठ से आगे तक काम सही हो गया है.

वही पीडब्ल्यूडी विभाग को 25 नवंबर तक पूरा करने का भी टाइम पीरीयड दिया गया है. वही इस नई सड़क से दुनिया भर से आने वाली डेलीगेट गुजरेंगे. इसके साथ ही इस सम्मेलन के होने से यहां रहने वाले लोग और होटल संचालक काफी खुश है. इनका मानना है कि, इस सम्मेलन के कारण सड़क सही हो जाएगी तो आने वाले पर्यटकों को समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

इस दौरान बिजली विभाग के एईएन रामकेश मीणा, पीडब्लूडी विभाग एईएन राम निवास शर्मा, पंचायती राज एईएन कमलेश मीणा, वनविभाग से सत्येंद्र सिंह, पटवारी मुकेश कुमार, जनप्रतिनिधि प्रेमसुख शर्मा, अल्पेश असावा सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे. 

कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

 

Trending news