कौन है राधिका, जिसकी देश के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी के बेटे से हुई सगाई, नाथद्वारा से ये है कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1506905

कौन है राधिका, जिसकी देश के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी के बेटे से हुई सगाई, नाथद्वारा से ये है कनेक्शन

Anant Ambani Radhika Merchent : देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत का राजस्थान के नाथद्वारा में रोका हुआ. 

कौन है राधिका, जिसकी देश के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी के बेटे से हुई सगाई, नाथद्वारा से ये है कनेक्शन

Anant Ambani Radhika Merchent : देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत का राजस्थान के नाथद्वारा में रोका हुआ. दरअसल बहन ईशा अंबानी को जुड़वां बेटे की प्राप्ति होने के बाद आज भाई अनंत अंबानी अपनी होने वाली मंगेतर राधिका के साथ राजस्थान के नाथद्वारा पहुंचे. यहां दोनों ने सुबह प्रातः कालीन आरती में हिस्सा लिया. इसके बाद भगवान श्रीनाथजी को मनोरथ करवाया. परिवार में खुशी सेलिब्रेट करने के लिए आए अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की खुशियों में आज चार चांद लग गए हैं. दोनों की आज नाथद्वारा में सगाई हुई है.

उद्योगपति की बेटी है राधिका 

दरअसल राधिका और अनंत दोनों एक दूसरे को पिछले लंबे समय से एक दूसरे को जानते थे. जिसके बाद दोनों परिवार के बीच सहमति बनी और आज सगाई हुई. आपको बता दे कि 19 नवंबर 2022 को जब मुकेश अंबानी नाना बने तब से ही परिवार का कार्यक्रम था कि श्रीनाथजी में इसका जश्न मनाया जाएगा. और इस शुभ अवसर पर अंबानी परिवार नाथद्वारा पहुंचा, जिनके साथ राधिका भी यहीं पर आई. जानकारी के अनुसार राधिका मर्चेंट राजस्थान के पड़ोसी राज्य गुजरात की नामी कंपनी ADF फूड प्रोडक्ट्स कंपनी के मालिक वीरेन मर्चेंट की बेटी है.

वहीं आज अंबानी परिवार ने इसकी जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है कि बेटे अनंत की सगाई समारोह आज नाथद्वारा में हुआ है. जहां आज अंबानी परिवार अपनी खुशी को मना रहा है. तो उन्होंने मंदिर की पुरानी परंपरा का भी निर्वहन किया है. मंदिर में जब भी कोई मनोरथ होता था तो सबसे पहले न्यौता आदिवासियों को भेजा जाता था. आज भी ठीक ऐसा ही हुआ. गांव में अनंत भोज के नाम से एक कार्यक्रम करवाया गया है. जिसमें इलाके के हजारों आदिवासियों को भोजन करवाया जा रहा है.

क्या करते हैं अनंत और राधिका

बता दें कि अनंत अंबानी ने अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की है और उसके बाद से रिलायंस इंडस्ट्री के साथ काम कर रहे हैं. वो जियो प्लैटफ़ॉर्म और रिलायंस रिटेल वेंचर के बोर्ड के सदस्य हैं. तो वहीं राधिका न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और वो एंकोर हेल्थकेयर में बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर हैं.

ये भी पढ़ें..

श्रीगंगानगर में सरहद पर बीएसएफ का विशेष सर्च अभियान, अनूपगढ़ में तस्करी रोकने की कवायद तेज

राजस्थान के सबसे बड़े यूट्यूबर को सांप ने डसा, मौत से लड़ रहा जंग, 22 साल की उम्र में कमाए इतने करोड़

Trending news