close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रविंद्र भट होंगे राजस्थान हाई कोर्ट के अगले चीफ जस्टिस

1958 में जन्मे जस्टिस रविन्द्र भट को 2004 में दिल्ली हाईकोर्ट में एडिशनल जज नियुक्त किया गया था. दो वर्ष बाद 2006 में उन्हे दिल्ली हाईकोर्ट में ही स्थायी जज के रूप में नियुक्ति मिली थी.

रविंद्र भट होंगे राजस्थान हाई कोर्ट के अगले चीफ जस्टिस
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस रविंद्र भट की नियुक्ति की सिफारिश की है.

जयपुर: राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नांद्राजोग का बॉम्बे हाईकोर्ट के सीजे पद पर तबादले के बाद अब दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस रविंद्र भट को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम से सिफारिश कर दी गई है. 

आपको बता दें कि न्यायाधीश प्रदीप नांद्राजोग भी राजस्थान हाईकोर्ट से पहले दिल्ली हाईकोर्ट में पदोन्नत थे और अब एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट के ही वरिष्ठ न्यायाधीश एस रविंद्र भट को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया जा रहा है.

1958 में जन्मे जस्टिस रविन्द्र भट को 2004 में दिल्ली हाईकोर्ट में एडिशनल जज नियुक्त किया गया था. दो वर्ष बाद 2006 में उन्हे दिल्ली हाईकोर्ट में ही स्थायी जज के रूप में नियुक्ति मिली थी. जस्टिस रविन्द्र भट ने 1982 में कैम्पस लॉ सेंटर से लॉ उत्तीण किया था और उसी वर्ष वह दिल्ली बार कॉसिल में एनरोलड हुए. जस्टिस भट दिल्ली हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर चुके हैं.