रणथंभौर नेशनल पार्क में एक कैंटर पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 22 लोग घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2457961

रणथंभौर नेशनल पार्क में एक कैंटर पर मधुमक्खियों ने किया हमला, 22 लोग घायल

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में आज सुबह की पारी में पार्क भ्रमण के दौरान एक दुखद हादसा सामने आया, मधुमक्खियों के हमले में कैंटर में सवार करीब 22 लोग घायल हो गए.

Sawai Madhopur News

Sawai Madhopur News: राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में आज सुबह की पारी में पार्क भ्रमण के दौरान एक दुखद हादसा सामने आया, जहां रणथंभौर के जोन नंबर तीन में राजबाग तालाब के पास एक कैंटर पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया.

मधुमक्खियों के हमले में कैंटर में सवार करीब 22 लोग घायल हो गए. जानकारी के अनुसार आज सुबह की पारी रणथंभौर के जोन नम्बर तीन में एक केंटर RJ-25-PA- 2169 में 20 पर्यटक टाईगर सफारी के लिए रणथंभौर के जंगल में गए थे.

यह भी पढ़ेंः कोटा में हेमा मालिनी ने दिया बड़ा बयान, कहा-पुरानी फिल्मों में नहीं होती थी अश्लीलता

सफारी कैंटर में मुंबई के एक स्कूल के 17 बच्चे और तीन शिक्षक सवार थे. पार्क भ्रमण के दौरान रणथंभौर के जोन नंबर तीन में राजबाग तालाब के पास अचानक एक मधुमक्खियों के समूह ने कैंटर में सवार पर्यटकों पर हमला कर दिया. 

हमले में गाइड सुमित गोयल और ड्राइवर युसूफ मंसूरी सहित सभी पर्यटक घायल हो गए. इस दौरान ड्राइवर और गाइड़ ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आनन फानन में केंटर को जंगल से बाहर निकाला, जिसके बाद पर्यटकों को होटल पहुंचाया, जहां पर होटल प्रबंधन द्वारा चिकित्सकों की टीम को बुलाया गया. 

यह भी पढ़ेंः गोदी में खिलाए भतीजे ने चाचा पर किया बेरहमी से हमला! मामूली से बात ने पकड़ा तूल

वहीं, सभी पर्यटक को प्राथमिक उपचार दिया गया. गाइड और ड्राइवर को अन्य गाइड रणथंभौर रोड स्थित रामसिंह अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे गई. जानकारी के अनुसार, सभी पर्यटकों को मधुमक्खियों के काटने के कारण हल्की सूजन आई है. मधुमक्खियों के हमले में ड्राइवर ज्यादा घायल हुआ है. वन विभाग के अनुसार, फिलहाल मधुमक्खियों के हमले के कारणों का पता नहीं लग सका है. 

Trending news