नगर निकाय में BJP ने मारी बाजी, बरवाड़ा पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस का रहा दबदबा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2055295

नगर निकाय में BJP ने मारी बाजी, बरवाड़ा पंचायत उपचुनाव में कांग्रेस का रहा दबदबा

Sawai Madhopur: विधानसभा चुनाव के बाद सवाई माधोपुर नगर निकाय के उप चुनाव में एक बार फिर भाजपा जीत दर्ज की है. सवाई माधोपुर नगर परिषद के वार्ड नम्बर पांच में हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बिन्दा देवी ने जीत दर्ज की है. 

election

Sawai Madhopur: विधानसभा चुनाव के बाद सवाई माधोपुर नगर निकाय के उप चुनाव में एक बार फिर भाजपा जीत दर्ज की है. सवाई माधोपुर नगर परिषद के वार्ड नम्बर पांच में हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी बिन्दा देवी ने जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को 373 मतों से शिखस्त दी है . सवाई माधोपुर के वार्ड नम्बर पांच के उप चुनाव में भाजपा की ओर से बिन्दा देवी और कांग्रेस की ओर से बंटी बाई चुनाव मैदान में थी। यहां बुधवार को मतदान हुआ था.

 जिसके बाद आज सुबह रिजल्ट घोषित किया गया. वार्ड नम्बर पांच में कुल 1072 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. जिसमें से भाजपा की बिन्दा देवी को 718 वोट मिले है. वहीं कांग्रेस की बंटी बाई को 345 वोट मिले है. जबकि 9 लोगों ने नोटा का उपयोग किया है. भाजपा प्रत्याशी बिन्दा ने निकटतम कांग्रेस प्रत्याशी बंटी बाई को 373 वोटो से करारी शिकस्त दी है.

 चुनाव परिणाम जारी होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने बिन्दा देवी के समर्थकों में खुशी की लहर है. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और बिन्दा देवी के समर्थकों जश्न मनाते हुए दिखाई दिए. वहीं रिटर्निग ऑफिसर अनिल चौधरी ने बिन्दा देवी को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया है. वार्ड नम्बर पांच से इससे पहले नीतू चौधरी पार्षद थी. जिनकी मृत्यु के बाद इस वार्ड में पार्षद का पद रिक्त चल रहा है. जिसे लेकर यहां उप चुनाव हुआ था. जिसमें भाजपा ने जीत दर्ज की है.

बरवाड़ा पंचायत उपचुनाव

तो वहीं सवाई माधोपुर जिले की चौथ का बरवाड़ा पंचायत समिति के वार्ड नंबर 5 में हुवे उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. पूर्व पंचायत समिति सदस्य का निधन हो जाने के कारण यह सीट रिक्त हुई थी. जिसके तहत इस सीट पर उपचुनाव हुवे है। जिसमे कांग्रेस प्रत्याशी जलेबी मीणा ने भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी बाबूडी मीणा को 364 मतों से शिखस्त दी है .

 उपचुनाव के लिए कांग्रेस एवं भाजपा दोनों ही दलो द्वारा प्रचार किया गया था. भाजपा की ओर से विधायक जितेंद्र गोठवाल तथा कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक अशोक बैरवा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गांव गांव जाकर संपर्क किया था. बुढ़वार को हुवे मतदान में शांतिपूर्वक तरीके से 46.23 प्रतिशत मतदान हुआ था। आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच साथ मतपेटियों की गणना शुरू की गई.इसमें कुल 2272 मत पड़े.

 इसमें कांग्रेस प्रत्याशी जलेबी को 1304 भाजपा प्रत्याशी बाबूडी मीणा को को 940 तथा 28 मत नोटा मिले। पहले भी यह सीट कांग्रेस के पास थी.  निर्वाचन के बाद एसडीएम उपेंद्र शर्मा, तहसीलदार कमल पचौरी तथा नया तहसीलदार सुरेश चंद्र विजेता प्रत्याशी को प्रमाण पत्र सौंपा. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर प्रधान संपत्त पहाड़ियां एवं अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रसन्नता व्यक्त की है. 

यह भी पढ़ें:आयुष नर्सेज ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, प्रमोशन से खाली हुए पदों को भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने की मांग

Trending news