अस्पताल में सुविधाओं का अभाव, पीने को नहीं है पानी, कैसे होगा मरीजों का इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1186034

अस्पताल में सुविधाओं का अभाव, पीने को नहीं है पानी, कैसे होगा मरीजों का इलाज

नगरपालिका मुख्यालय बामनवास के राजकीय चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं का आलम है. चिकित्सकों सहित अन्य चिकित्सा कार्मिकों की कमी का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है.

कैसे होगा मरीजों का इलाज

Bamanwas: नगरपालिका मुख्यालय बामनवास के राजकीय चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं का आलम है. चिकित्सकों सहित अन्य चिकित्सा कार्मिकों की कमी का खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है. चिकित्सालय में 6 चिकित्सकों में से केवल 2 चिकित्सक ही कार्यरत है और इसके अलावा पेयजल सहित अन्य सुविधाएं नहीं होने से भी मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें - बामनवास में पशुओं का शिकार करने वाला आरोपी गिरफ्तार

चिकित्सालय में गर्मी के मौसम के कारण मौसमी बीमारियों उल्टी, दस्त, हैजा, बुखार सहित अन्य बीमारियों के मरीज इलाज कराने के लिए आ रहे हैं और चिकित्सालय में वर्तमान आउटडोर 250 से 300 मरीजों का चल रहा है. चिकित्सालय में प्रतिदिन करीब 50 से 60 मरीज भर्ती हो रहे हैं, ऐसे में चिकित्सालय में यदि एक चिकित्सक अवकाश पर चला जाए तो पूरा अस्पताल ही एक चिकित्सक के भरोसे रह जाता है. चिकित्सालय में कई अन्य चिकित्साकर्मियों के पद भी रिक्त होने से मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. 

यह भी पढ़ें - BJP नेता मदन दिलावर का बड़ा बयान, सरकार बनने के बाद मदरसों में भी अनिवार्य किया जाएगा वंदेमातरम

मरीजों ने बताया कि चिकित्सालय में वर्तमान में डॉक्टर आरसी मीणा और रवि मीणा ही चिकित्सालय में कार्यरत है. चिकित्सकों पर मरीजों का दबाव बना रहता है और घंटो बाद तक मरीजों का नंबर आता है. इसके अलावा चिकित्सालय में मरीजों के लिए न तो पानी की सुविधा है और न ही कोई अन्य सुविधा जिसके कारण इस भीषण गर्मी में मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. बीसीएमओ डॉ नंदकिशोर बोहरा ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों की कमी की समस्या के बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है जल्द ही चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी की समस्या दूर होगी और साथ ही सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी.

Report: Arvind Singh

Trending news