सवाईमाधोपुर और टोंक में तीन दिन से बारिश जारी, औलवाड़ा बनास नदी की रपट पर पानी की चादर
Advertisement

सवाईमाधोपुर और टोंक में तीन दिन से बारिश जारी, औलवाड़ा बनास नदी की रपट पर पानी की चादर

लगातार बढ़ते जलस्तर के चलते सोमवार सुबह औलवाड़ा बनास नदी की रपट पर पानी की चादर चल गई. हालांकि फिलहाल रपट पर आधा फिट पानी की चादर चलने से आवागमन सुचारू है.

सवाईमाधोपुर और टोंक में तीन दिन से बारिश जारी, औलवाड़ा बनास नदी की रपट पर पानी की चादर

Sawai Madhopur News : राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले समेत टोंक जिले में लगातार 3 दिन से चल रही बारिश और बीसलपुर बांध के कैचमेंट एरिया में लगातार बारिश के चलते बीसलपुर बांध से तीन गेट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है, इसके चलते बनास नदी में लगातार जलस्तर बढ़ता जा रहा है.

लगातार बढ़ते जलस्तर के चलते सोमवार सुबह औलवाड़ा बनास नदी की रपट पर पानी की चादर चल गई. हालांकि फिलहाल रपट पर आधा फिट पानी की चादर चलने से आवागमन सुचारू है. मगर बढ़ते जलस्तर के बाद मलारना सवाई माधोपुर मार्ग बंद होने की संभावना है.

उधर लगातार बारिश के चलते मोरेल नदी और निगोह नदी भी अपने पूरे शबाब पर बह रही है. मोरेल नदी में लगातार पानी की आवक के चलते टापरी गुजरान गांव की मोरेल रपट पर जान जोखिम में डालकर रास्ता पार कर सैनीपुरा निवासी भगवान सैनी की मोटरसाइकिल पानी के तेज बहाव में बह गई.

हालांकि 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मोटरसाइकिल को बाहर निकाल लिया. उधर लगातार बारिश के चलते चौहानपुरा गांव में जगदीश गुर्जर का पक्का मकान गिर गया. वही लगातार बारिश के चलते उपखंड मुख्यालय पर तहसील और एसडीएम कार्यालय भी पानी से टापू बने हुए हैं.

मलारना चौड़ कस्बे में भी ग्राम पंचायत के द्वारा नाला निर्माण नहीं कराने से टंकी के पास मोहल्ले में पानी भरा हुआ है जिससे आने जाने वाले राहगीरों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तहसील कार्यालय के एलआरसी पटवारी बुद्ध प्रकाश रेगर ने बताया कि शुक्रवार शाम शुरू हुआ बारिश का दौर सोमवार तड़के तक जारी रहा.

शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 8 बजे तक 60 घंटे में उपखंड मुख्यालय पर 171 एमएम बारिश दर्ज की गई. उप जिला कलेक्टर किशन मुरारी मीणा ने बताया कि बारिश से फसल खराबे को लेकर सभी गिरदावर पटवारियों को सर्वे करने के निर्देश दिए गए.

रिपोर्टर- अरविंद सिंह

ये भी पढ़ें : Khajuwala News : दीवाली से पहले बीएसफ का ढाणियों में तलाशी अभियान ताकि पड़ोसी मुल्क की साजिश हो बेनकाब

 

Trending news