Khandar News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्धा की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा
Advertisement

Khandar News: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वृद्धा की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप, किया हंगामा

Khandar News: सवाई माधोपुर जिले में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज के दौरान वृद्धा की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिससे परिजनों में आक्रोश है और लापरवाही का भी आरोप लगाया है. 

हंगामा

Khandar: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार में लापरवाही को लेकर एक वृद्ध महिला की मौत का मामला सामने आया है. वृद्ध महिला की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा किया. मामला बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया. मौके पर पहुचीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ईलाज में लाफरवाही बरतने और मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाने के आश्वासन पर शव लेने को राजी हुए.

साथ ही वृद्ध महिला की मौत के बाद हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंच गए. काफी देर तक परिजनों को समझाने के बाद उचित जांच के आश्वासन दिए जाने पर परिजन माने और अंतिम संस्कार के लिए मृतका को घर पर ले गए. वहीं चिकित्सकों ने लापरवाही की बात को सिरे से नकारा है.

बता दें कि परिजन सत्यनारायण बेरवा ने बताया कि उसकी मां मांगी देवी पत्नी गोरेलाल उम्र 75 साल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था. परिजनों ने बताया कि वृद्धा की हालत काफी गंभीर थी. सुबह 11:00 बजे जब चिकित्सक से गंभीर मरीज को देखने की बात कही तो उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि मेरे पास मरीजों की भीड़ है. परिजनों का आरोप है कि बार-बार निवेदन के बाद भी चिकित्सक नहीं आने से वह वृद्धा को अस्पताल से बाहर निजी चिकित्सक के पास ले गए.

आपको बता दें कि वहां पर भी वृद्धा की हालत में सुधार नहीं आने पर दोबारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए और चिकित्सक से फिर उपचार का आग्रह किया गया. परिजनों का आरोप है कि इस बार भी चिकित्सकों ने कोई ध्यान नहीं दिया और आधा घंटे बाद उसकी मां की मृत्यु हो गई. घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया, जिसके बाद एसडीएम उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर मौके पर नायब तहसीलदार रामअवतार पहुंचे और परिजनों को समझाया. 

साथ ही पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए. काफी देर समझाए इसके बाद परिजन उचित कार्रवाई की मांग पर माने. वहीं चिकित्सा अधिकारी प्रभारी विक्रमादित्य मीणा ने बताया कि लापरवाही का आरोप बिल्कुल गलत है. मरीज को देखा गया था और परिजनों द्वारा लगाए गए आरोप गलत है.

Reporter: Arvind Singh

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news