सवाई माधोपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, जिला प्रमुख सुदामा मीना ने खेली कबड्डी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1829617

सवाई माधोपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, जिला प्रमुख सुदामा मीना ने खेली कबड्डी

Sawai Madhopur News : सवाई माधोपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज ब्लॉक स्तरीय शुभारंभ जिला प्रमुख सुदामा मीना के मुख्य आतिथ्य एवं अतिरिक्त जिला केलक्टर जितेन्द्र सिंह नरूका की अध्यक्षता में पुलिस परेड ग्राउंड में हुआ. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रतीक ध्वज का रोहण जिला प्रमुख द्वारा किया गया.

 

सवाई माधोपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का आगाज, जिला प्रमुख सुदामा मीना ने खेली कबड्डी

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आज ब्लॉक स्तरीय शुभारंभ जिला प्रमुख सुदामा मीना के मुख्य आतिथ्य एवं अतिरिक्त जिला केलक्टर जितेन्द्र सिंह नरूका की अध्यक्षता में पुलिस परेड ग्राउंड में हुआ. राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रतीक ध्वज का रोहण जिला प्रमुख द्वारा किया गया. 

इस दौरान जिला प्रमुख, अतिरिक्त जिला कलक्टर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा ने मार्च पास्ट की सलामी, दल नायको और निर्णायक मण्डलों से परिचय प्राप्त किया. जिला प्रमुख सुदामा मीना ने ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2023 की उद्घोषणा की. उन्होंने इस दौरान सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने और उन्हें खेलों को खेल की भावना से खेलने एवं राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ उठाने की बात कहीं. 

कलेक्टर ने बताया खलों का महत्व

ये भी पढ़ें...

अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि भारतीय परम्परा में खेलों को बहुत अधिक महत्व दिया गया है. खेलकूद निरोगी काया के लिए भी आवश्यक है. उन्होंने कहा कि भारत के बेटे बेटियां खेलकूद की हर प्रतियोगिताओं में जीत कर देश का नाम रोशन कर रहे हैं. उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेलों को पूरे मनोयोग से खेले और अपने परिवार, अपने ग्राम एवं अपनी पंचायत का नाम रोशन करें. 

14 हजार 961 खिलाड़ी खेलेंगे

जिला खेल अधिकारी मीनू सोलंकी ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर विजेता टीमें प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे, सर्वाधिक पंचायत स्तरीय टीमों की संख्या पंचायत समिति गंगापुर सिटी में 258 और बामनवास में 230 रही. उन्होंने बताया कि जिले में कुल 1353 टीमों के 14 हजार 961 खिलाड़ी परस्पर ग्राम पंचायतवार आपस में खेलेंगे. प्रत्येक ब्लॉक से खेलवार विजेता टीम को जिला स्तर पर भिजवाया जाएगा. उद्घाटन कबड्डी मैच ग्राम पंचायत खटुपुरा एवं गंभीरा की टीमों के मध्य हुआ. उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर इन प्रतियोगिताओं का आयोजन 1 सितंबर, 2023 से किया जाना है.

Trending news