Sawai madhopur News: ठंड में सिंचाई करना मजबूरी, रात में खेती करने पर किसान की गई जान
Advertisement

Sawai madhopur News: ठंड में सिंचाई करना मजबूरी, रात में खेती करने पर किसान की गई जान

Sawai madohpur News: बौंली उपखंड क्षेत्र  में एक बार फिर ठंड का प्रकोप देखने को मिला. फसलों में सिंचाई के लिए रात्रि के समय खेत पर गए किसान हनुमान रेगर की ठंड के चलते मौत हो गई.

sawai Madohpur News

Sawai madohpur News: बौंली उपखंड क्षेत्र  में एक बार फिर ठंड का प्रकोप देखने को मिला. ठंड के चलते 43 वर्षीय एक किसान की मौत हो गई.रात के समय की जाने वाली विद्युत आपूर्ति एक बार फिर से किसान का काल साबित हुई. फसलों में सिंचाई के लिए रात्रि के समय खेत पर गए किसान हनुमान रेगर की ठंड के चलते मौत हो गई.

लाखनपुर सरपंच सियाराम मीणा ने बताया कि, उनकी पंचायत क्षेत्र के गोल गांव के रहने वाले हनुमान रेगर गुरूवार को कल शाम को खेत पर फसलों को पानी देने के लिए गए हुए थे. सुबह 9-10 बजे तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने खेत पर जाकर देखा. जहां  हनुमान रैगर अचेत अवस्था में पड़े हुए थे.

वहीं  ग्रामीणों के सहयोग के जरिए हनुमान रेगर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बौली लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रथम दृष्ट्या में मौत काल कारण ठंड के चलते हार्ट अटैक  होने से किसान की मौत का मामला माना जा रहा है.

फिलहाल, मृतक किसान का शव सीएचसी बौंली से सीएचसी मित्रपुरा ले जाया गया. जहां मित्रपुरा थाना पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा कर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया.
मामले को लेकर सरपंच सियाराम मीणा ने बताया कि वर्तमान में सर्दी पूरे चरम पर है .  फसलों की सिंचाई का भी समय चल रहा है, लेकिन विद्युत विभाग के जरिए रात के समय आपूर्ति दी जाती है. मसलन किसानों को कंपकपाती ठंड में कृषि कार्य करना पड़ता है.जिससे किसानों का स्वास्थ्य खतरे में है.

 मृतक हनुमान रेगर के दो पुत्र और दो पुत्रियां है और सभी अविवाहित हैं. मृतक का परिवार बेहद गरीब है. ऐसे में स्थानीय सरपंच और ग्रामीणों ने मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Happy Republic Day 2024 Wishes: गणतंत्र दिवस पर ये मैसेज भेजकर आप भी जीत सकते हैं लोगों का दिल,सब कहेंगे जय हिंद..

Trending news