खिरनी में मस्जिद की मीनार के गिरने से पक्का मकान धराशायी, एक व्यक्ति की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2427852

खिरनी में मस्जिद की मीनार के गिरने से पक्का मकान धराशायी, एक व्यक्ति की हुई मौत

Rajasthan News: राजस्थान में सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर उपखंड के खिरनी कस्बे में गुरुवार रात बारिश के चलते मस्जिद की करीब 70 फीट ऊंची निर्माणाधीन मीनार एक पक्के मकान पर गिर गई, जिसके चलते दो मंजिला पक्का मकान धाराशाही हो गया. मकान के मलबे में दबने से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति दब गया. 

sawai madhopur

Sawai Madhopur News: मलारना डूंगर उपखंड के खिरनी कस्बे में गुरुवार रात बारिश के चलते मस्जिद की करीब 70 फीट ऊंची निर्माणाधीन मीनार एक पक्के मकान पर गिर गई, जिसके चलते दो मंजिला पक्का मकान धाराशाही हो गया. 

मकान के मलबे में दबने से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति दब गया. घटना की सूचना के बाद कार्यवाहक उपखंड अधिकारी सीमा घुणावत, नायब तहसीलदार रामभरोसी, थानाधिकारी अवतार सिंह और नगर पालिका प्रशासन मौके पर पहुंचा इस दौरान करीब 5 घंटे के रेस्क्यू के बाद मृतक प्रहलाद कोली पुत्र औकारमल कोली के शव को बाहर निकला गया. फिलहाल पुलिस मृतक के पोस्टमार्टम की कवायद कर रही है परंतु परिजन आर्थिक सहायता की मांग कर रहे हैं. प्रशासन के द्वारा उचित मुआवजे का परिजनों को फिलहाल आश्वासन दिया जा रहा है.

नायब तहसीलदार रामभरोसी ने बताया कि रात करीब 11 बजे के लगभग निर्माणाधीन मीनार के मकान पर गिरने की सूचना मिली. सूचना के बाद उपखंड अधिकारी सीमा घुणावत के नेतृत्व में नगर पालिका प्रशासन और पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा, जहां करीब 5 घंटे के रेस्क्यू के दौरान जेसीबी की सहायता से मकान का मलबा हटाकर सुबह पांच बजे मृतक के शव को बाहर निकाला. पुलिस के द्वारा जब मृतक के शव को अस्पताल ले जाया जा रहा था तब परिजनों ने फिलहाल मृतक के शव को अस्पताल ले जाने से इनकार कर दिया. 

परिजन आर्थिक सहायता और मृतक के दो भाई जयपुर से आएंगे, उसके बाद ही पोस्टमार्टम करवाने की कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. फिलहाल मौके पर कार्यवाहक उपखंड अधिकारी सीमा घुणावत बौंली थाना अधिकारी अवतार सिंह नगर पालिका प्रशासन और बड़े संख्या में ग्रामीण मौजूद हैं.

बता दें कि सवाई माधोपुर में शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर लगातार रह रह कर जारी है. जिला मुख्यालय सहित जिले भर में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है और जिला मुख्यालय सहित जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. भारी बारिश के चलते रणथंभौर के सभी झरनों सहीत जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. जिला मुख्यालय के बीचों बीच बहने वाला लटिया नाला रौद्र रूप में बह रहा है. निचले इलाके जलमग्न हो गए और कई घरों में पानी भर गया. लटिया नाला स्थित राजबाग पुलिया टूट गई और एक बस पानी में बह गई. जिला अस्पताल में पानी भर गया . कुछ ही घण्टो की बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया. बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर द्वारा सभी स्कूलों में गुरुवार की छुट्टी घोषित की गई है.

रणथंभौर की तलहटी में बसा सवाई माधोपुर शहर आज भारी बारिश के चलते पानी पानी हो गया. अल सुबह से शुरू हुवा मूसलाधार बारिश का दौर रुक रुक कर जारी है. मूसलाधार बारिश होने से समूचे शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. भारी बारिश होने से शहर के बीचों बीच बहने वाला लटिया नाला अपना रौद्र रूप दिखा रहा है. वहीं, जिले के सभी नदी नाले ओर रणथंभौर के झरने उफान पर हैं. बनास ,चंबल ,गलवा , मोरल आदि सभी नदिया पूरी तरह उफान पर है और तेज वेग से बह रही है. 
 
लटिया नाले में उफान आने से जिला मुख्यालय के कई निचले इलाके पूरी तरह जलमग्न हो गए और सैकड़ों घरों में पानी भर गया. भारी बारिश के कारण पानी निकासी का उचित प्रबंध नहीं होने से जिला अस्पताल में पानी भर गया, जिससे अस्पताल में भर्ती मरीजों सहित चिकित्सकों और अस्पताल स्टाफ को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिला अस्पताल परिसर में दो से तीन फीट पानी भर गया. वहीं, रणथंभौर रोड स्थित झरेटी नाले में पानी आने से करीब 20 गांवों का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया. इसी तरह बोदल पुलिया ओर कुशाली दर्रा में पानी की भारी आवक होने से सवाई माधोपुर से मध्यप्रदेश एवं खंडार क्षेत्र का सम्पर्क कट गया. लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है और लोगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news