सवाई माधोपुर: कैसल झूमर बावड़ी का हुआ जीर्णोद्धार, आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1747884

सवाई माधोपुर: कैसल झूमर बावड़ी का हुआ जीर्णोद्धार, आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने लिया जायजा

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर में कैसल झूमर बावड़ी का हुआ जीर्णोद्धार. आज आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ द्वारा लोकार्पण किया गया.

 

सवाई माधोपुर: कैसल झूमर बावड़ी का हुआ जीर्णोद्धार, आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने लिया जायजा

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर के रणथंभौर स्थित होटल कैसल झूमर बावड़ी का जीर्णोद्धार करने के बाद आज होटल का पुनः लोकार्पण किया गया. आरटीडीसी द्वारा करीब एक करोड़ से अधिक की लागत से होटल झूमर बावड़ी का जीर्णोद्वार कराया गया है,

जिसका आज आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ द्वारा लोकार्पण किया गया.इस दौरान बामनवास विधायक इंदिरा मीणा,जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला,पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ,पर्यटन विभाग के सहायक निदेशक मधुशुदन सिंह सहित पर्यटन विभाग एंव रणथंभौर टाईगर रिजर्व से जुड़े अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

होटल का लोकार्पण करने के साथ ही आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ एंव विधायक इंदिरा मीणा ने होटल का निरीक्षण कर जीर्णोद्वार का जायजा लिया.होटल के लोकार्पण के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुवे आरटीडीसी अध्यक्ष धमेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पर्यटन की अपार संभावनाएं है.

 राजस्थान पर्यटन के लिहाज से राजस्थान की. विश्व स्तर पर पहचान है ,जिसे देखते हुवे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है,इसी कड़ी में राजस्थान की सभी आरिटीडीसी होटलों का जीर्णोद्वार कराया जा रहा है ,ताकि राजस्थान आने वाले पर्यटकों को आरिटीडीसी की होटलों में बेहतर सुविधा मिल सके.

उन्होंने कहा कि रणथंभौर की झूमर बावड़ी होटल राजस्थान के उन चंद होटलों में सुमार है जो भव्यता के साथ ही अपना हैरिटेज लुक रखती है, झूमर बावड़ी का जीर्णोद्धार होने से होटल नए लुक और नए कलेवर के साथ पर्यटकों को आकर्षित करेगी.रणथंभौर आने वाला हर पर्यटक झूमर बावड़ी आना चाहता है,इसी देखते हुवे ही झूमर बावड़ी का लोकार्पण किया गया है.

 इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हु कहा कि भाजपा क से मुकाबला करना चाहती है अगर भाजपा को मुकाबला करना ही है तो विकास के मुद्दे पर मुकाबला करके दिखाए.धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में राजस्थान में एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी और सवाई माधोपुर की चारों विधानसभा सीटों पर भी पिछली बार की तरह इस बार भी काँग्रेस की जीत दर्ज करेगी.

 इस दौरान बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री पर्यटन को बढ़ावा देने को लेकर बेहद गंभीर है और लगातार पर्यटन के क्षेत्र में कई महतवर्ण कार्य कर रहे है. उन्होंने कहा कि बौंली स्थित विजयगढ़ दुर्ग को भी पर्यटन स्थल का दर्जा मिले तो उनके क्षेत्र में भी पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.गौरतलब है कि होटल झूमर बावड़ी का उद्घाटन पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह को करना था,लेकिन एन वक्त पर उनका रणथंभौर आने का कार्यक्रम रद्द हो जाने के कारण आरिटीडीसी अध्यक्ष धमेंद्र राठौड़ द्वारा होटल का लोकार्पण किया गया.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने कहा BJP वाले बौखलाए हुए हैं, हाईकमान से लगी फटकार!

 

 

Trending news