Sawai Madhopur News: चौथ का बरवाड़ा में पानी की समस्या बढ़ी, आक्रोशित महिलाओं ने की एसडीएम कार्यालय पर नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2484658

Sawai Madhopur News: चौथ का बरवाड़ा में पानी की समस्या बढ़ी, आक्रोशित महिलाओं ने की एसडीएम कार्यालय पर नारेबाजी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे के कई मोहल्लों में विगत 3 महीनों से जलापूर्ति नहीं होने से आक्रोशित महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय का घेराव किया.

Sawai Madhopur News: चौथ का बरवाड़ा में पानी की समस्या बढ़ी, आक्रोशित महिलाओं ने की एसडीएम कार्यालय पर नारेबाजी

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे के कई मोहल्लों में विगत 3 महीनों से जलापूर्ति नहीं होने से आक्रोशित महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय का घेराव किया. जलदाय विभाग के कर्मचारियों पर जलापूर्ति में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. आपको बताते चले कि चौथ का बरवाड़ा कस्बे के कहीं मोहल्लों में जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते पानी का गहरा संकट पैदा हो गया है.

लगातार लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. इसी मामले को लेकर बुधवार सुबह महिलाओं में गहरी नाराजगी देखी गई. बड़ी संख्या में महिलाएं पहले जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंची. वहां कर्मचारी नहीं मिलने के बाद उनके आवास पर तथा उसके बाद एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर पानी की समस्या को लेकर नारेबाजी करते हुए नाराजगी जताई. बाद में एसडीएम ने समस्या का जल्द समाधान का आश्वासन देते हुए महिलाओं को शांत किया और जलदाय कर्मचारियों को समस्या समाधान करने के निर्देश दिए.

चौथ का बरवाड़ा में वैसे ही 48 घंटे के अंतराल में पानी की आपूर्ति होती है. इसके बाद भी कई मोहल्ले में पानी नहीं आ रहा है. लोगों को पीने के पानी के लिए भी दर-दर भटकना पड़ रहा है. जलदाय विभाग के अभियंताओं की लापरवाही का आलम यह है की जगह-जगह पानी की सप्लाई लाइन टूटी पड़ी हुई है तथा उनको सुधारा भी नहीं जा रहा है.

पानी की समस्या को लेकर दो दिन पहले पंचायत की साधारण सभा में भी लोगों ने नाराजगी जताई थी.  इसके बाद बुधवार सुबह चतुर्भुज मंदिर मोहल्ला, खजान सिंह का बाग, रेगर की तलाई, ऊपरला पाड़ा, यूनियन बैंक की गली, नाइयों का मोहल्ला आदि स्थानों की महिलाएं सुबह सबसे पहले जलदाय विभाग के कार्यालय में पहुंची. यहां पर उन्हें कोई नहीं मिला.

इसके बाद यह सभी जलदाय विभाग के अभियंता के निवास पर पहुंचे. वहां भी ताले लटके मिले होने एवं कनिष्क अभियंता का फोन बंद होने से नाराज महिलाएं एसडीएम कार्यालय पहुंच गई. यहां पहले तहसीलदार नीरज सिंह ने महिलाओं को समझा कर जल्द समस्या का समाधान का आश्वासन दिया.

एसडीएम दामोदर सिंह को महिलाओं ने पानी की समस्या बताई तथा जलदाय विभाग की लापरवाही से उन्हें क्या परेशानी हो रही है. इसके प्रति नाराजगी का इजहार किया. एसडीएम दामोदर सिंह ने महिलाओं को समझाते हुए कहा कि जिन इलाकों में पानी नहीं आ रहा है. वहां पर सहायक अभियंता एवं अन्य अभियंताओं को भेजकर कर जल समस्या का समाधान किया जाएगा. इसके बाद महिलाएं वापस लौटी.

Trending news