शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती दिखी बाघिन, Video में देखिए पूरा नजारा
Advertisement

शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती दिखी बाघिन, Video में देखिए पूरा नजारा

रणथंभौर के जोन नम्बर 10 में इस बार बाघिन टी-99 अपने शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती हुई दिखाई दीं. सुबह की पारी में बाघिन टी-99 अपने तीनों शावकों के साथ जोन नम्बर 10 के नाले में इस भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए पानी की शरण में नजर आई.

 शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती दिखी बाघिन, Video में देखिए पूरा नजारा

Sawai Madhopur: प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से सभी परेशान हैं. इस भीषण गर्मी के चलते रणथंभौर के वन्यजीव भी परेशान हैं. ऐसे में रणथंभौर के बाघ, बाघिन सहित अन्य वन्यजीव इस भीषण गर्मी से बचने के लिए पानी की शरण ले रहे हैं. ऐसा ही एक नजारा रविवार को रणथंभौर के जोन नंबर 10 में एक बार फिर से देखने को मिला.

रणथंभौर के जोन नम्बर 10 में इस बार बाघिन टी-99 अपने शावकों के साथ पानी में अठखेलियां करती हुई दिखाई दीं. सुबह की पारी में बाघिन टी-99 अपने तीनों शावकों के साथ जोन नम्बर 10 के नाले में इस भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए पानी की शरण में नजर आई. इस दौरान बाघिन करीब एक घंटे तक अपने शावकों के साथ नाले के पानी में जलक्रीड़ा करती हुई दिखाई दी.

 

यह भी पढ़ें- CM गहलोत का पीएम पर बड़ा हमला, मोदीजी चाहते हैं प्रदेश में हिंसा का माहौल बने

जिसे देखकर पार्क भ्रमण पर गये पर्यटक रोमांचित हो उठे. बाघिन और शावकों को पानी में अठखेलियां करते देख पर्यटक काफी खुश दिखाई दिए. इस दौरान पर्यटकों ने बाघिन और उसके शावकों की तस्वीर अपने कैमरे में कद कर ली. बाघिन और शावकों की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है और लोगों को खासा पसंद भी आ रही हैं. गौरतलब है कि रणथंभौर की बाघिन टी-99 ने 8 माह पहले तीन शावकों को जन्म दिया था. रणथंभौर की यह बाघिन पहली बार मां बनी है. फिलहाल बाघिन टी 99 का तीनों शावक के रणथंभौर के जोन नंबर 10 में मूमेंट बना हुआ है.

Report-Arvind Singh

Trending news