Sikar News: सीकर में अवैध खनन को लेकर एक्शन जारी, परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज, 1724 टन खनिज जप्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2065456

Sikar News: सीकर में अवैध खनन को लेकर एक्शन जारी, परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज, 1724 टन खनिज जप्त

Sikar News: सीकर जिला प्रशासन अवैध खनन पर एक्शन मोड पर है. डीएम श्रुति भारद्वाज के निर्देश पर संयुक्त टीमों की कार्रवार्र जारी है.परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज करके, 1724 टन खनिज जप्त किया गया है. 

सीकर में अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान जारी.

Sikar News: सीकर जिला प्रशासन का अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ अभियान निरंतर जारी है.संयुक्त टीमों के द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज हैं. 4 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है.अवैध खनन में लिप्त 1 व्यक्ति को किया गिरफ्तार है. कुल 1724 टन खनिज जप्त किया है.जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज के निर्देश पर अवैध खनन पर कार्रवाई जारी है.

4 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई

नीमकाथाना में जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है, नीम का थाना में अभियान के तीसरे दिन जिले की संयुक्त टीमों के द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज किए गए. वहीं 4 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई.

  कुल 1724 टन खनिज जप्त 

अवैध खनन में लिप्त 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया. कुल 1724 टन खनिज जप्त किया गया. जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बताया कि जिले की संयुक्त टीमें खनन माफियाओं पर प्रभावी कार्रवाई कर रही है. जिले की संयुक्त टीमों के द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन के 5 प्रकरण दर्ज किए गए वहीं 4 मामलों में एफआईआर दर्ज की गई.अवैध खनन में लिप्त 1 व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाकर कुल 1724 टन खनिज जप्त किया गया.

 झालरा में कल रात्रि में बजरी के 2 स्टॉक जब्त

नीमकाथाना जिला प्रशासन के खान, राजस्व, पुलिस, परिवहन और वन विभाग की संयुक्त टीमों ने कालीखेड़ा वन क्षेत्र से निकलने वाले खनिज से भरे वाहनों के रास्ते को वन क्षेत्र में होने के कारण जे.सी.बी. मशीन से अवरूद्ध किया. पुलिस थाना डाबला क्षेत्र के ग्राम झालरा में कल रात्रि में बजरी के 2 स्टॉक जब्त किये गये व 2 एफआईआर दर्ज करवाई गई. 

अवैध खनन कर्ताओं को बक्सा नहीं जाएगा

खनन विभाग में टोडा में अवैध बजरी का परिवहन करने पर एक ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर वाहन चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई.सहायक खनिज अभियंता अमीचंद दुहारिया और सहायक खनिज अभियंता सतर्कता प्रमोद बलवंदा ने बताया कि अवैध खनन के खिलाफ क्षेत्र में लगातार कार्रवाई जारी रहेगी किसी भी सूरत में अवैध खनन कर्ताओं को बक्सा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ें- Bharatpur: जाट समाज का महापड़ाव शुरू, व्रज वाहन ,एसटीएफ सहित आरएसी तैनात

 

Trending news