राजस्थान में दमादम कटे चालान, मुंह छुपाते नजर आए नियम तोड़ने वाले, दी उलजुलूल दलीलें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1723428

राजस्थान में दमादम कटे चालान, मुंह छुपाते नजर आए नियम तोड़ने वाले, दी उलजुलूल दलीलें

सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड मुख्यालय क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यातायात जयपुर के निर्देशन में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश पाने के लिए एकदिवसीय विशेष अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत खंडार थाना पुलिस ने शनिवार सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक नाकेबंदी की.

राजस्थान में दमादम कटे चालान, मुंह छुपाते नजर आए नियम तोड़ने वाले, दी उलजुलूल दलीलें

Sikar : सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड मुख्यालय क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यातायात जयपुर के निर्देशन में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश पाने के लिए एकदिवसीय विशेष अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत खंडार थाना पुलिस ने शनिवार सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक नाकेबंदी की. खंडार थानाधिकारी महेश सिंह के नेतृत्व में रामेश्वर तिराहे पर बगैर हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों पर सख्ती से कार्यवाही करते हुए 13 लोगों के चालान काटकर जुर्माना वसूला.

इसी तरह खंडार थाने के अधीन बहरावंडा खुर्द व छाण पुलिस चौकी क्षेत्र में संयुक्त रूप से मुख्य नेशनल हाईवे-552 सवाई माधोपुर-श्योपुर मार्ग पर एसआई अमर सिंह के नेतृत्व में एएसआई जरदार खान, हेडकोंस्टेबल बलबीर सिंह मय पुलिस जवानों ने नाकेबंदी करके 36 बगैर हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों पर चालान की कार्यवाही करके जुर्माना वसूला.

खंडार थाना पुलिस ने 13 बगैर हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चालकों का चालान किया इसी तरह बहरावंडा खुर्द और छाण पुलिस ने एसआई अमर सिंह के नेतृत्व में बगैर हेलमेट पहने वाहन चलाते हुए 36 लोगों को पकड़ा और जुर्माना वसूला. एकदिवसीय विशेष अभियान के तहत पुलिस की सख्ती के चलते वाहन चालकों में दिनभर हड़कंप मचा रहा. उपतहसील बहरावंडा कलां थाने पर भी थानाधिकारी के नेतृत्व में बगैर हैलमेट पहने दुपहिया वाहन चालकों पर कार्यवाही कर जुर्माना वसूला गया.

वहीं सीकर पुलिस आयुक्तालय की ओर से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत आज सीकर जिला मुख्यालय पर भी यातायात विभाग सहित जिलेभर के थानों की ओर से बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यातायात प्रभारी अमर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विभागीय उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देशानुसार बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक चालान की कार्रवाई की जा रही है.

यातायात विभाग की ओर से 10 टीमों का गठन किया गया है. यातायात विभाग की टीम की ओर से अभी 11:30 बजे तक करीब डेढ़ सौ बिना हेलमेट वाहन चलाने के खिलाफ चालान काटे गए हैं वही पुलिस थाने की ओर से भी अलग से कार्रवाई की जा रही है. यातायात विभाग सहित उद्योग नगर थाना, सदर थाना पुलिस व कोतवाली पुलिस की ओर से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के मकसद से बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालान सहित अन्य कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः 

ओडिशा में भीषण ट्रेन हादसा, कोरोमंडल एक्सप्रेस का मालगाड़ी से भिड़ंत, 50 यात्रियों की मौत, 350 जख्मी

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

Trending news