बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'
Advertisement

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

 Ashok Gehlot targeted PM Modi: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अपने दो दिवसीय बाड़मेर दौरे पर पहुंचे. राजस्थान चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है, जो किसी की सुनते ही नहीं है. इस दौरान गहलोत ने 1 करोड़ 36 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन, 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री देने का वादा किया. 

बाड़मेर: अशोक गहलोत ने PM पर साधा निशाना कहा- 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है'

CM Ashok Gehlot Visit Barmer: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरहदी बाड़मेर जिले के दौरे पर जहां उन्होंने महंगाई रात कैंप व प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविरों का अवलोकन कर लाभार्थियों से रूबरू हुए और उनको गारंटी कार्ड वितरण किए. उसके बाद में आदर्श स्टेडियम में जनसभा को संबोधित कर कई विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया.

गहलोत महंगाई रात कैंप का अवलोकन कर लाभार्थियों से रू-ब-रू हुए

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को अपने दो दिवसीय बाड़मेर दौरे पर पहुंचे जहां पर संजय स्टेडियम में हेलीपैड पर मंत्री साले मोहम्मद राजस्थान गौ सेवा आयोग अध्यक्ष बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने उनकी अगुवाई कर स्वागत किया. जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आदर्श स्टेडियम में महंगाई रात कैंप का अवलोकन कर लाभार्थियों से रूबरू हुए इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक-एक लाभार्थी के पास जाकर उनको कैंप में मिले लाभ की जानकारी ली और उसके बाद उनको गारंटी कार्ड वितरण किए.

दिव्यांगजन स्कूटी वितरण योजना के तहत स्कूटी बांटे

इस दौरान महंगाई राहत कैंप में मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर लाभार्थी काफी उत्साहित और खुश नजर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस दौरान कैंप में मुख्यमंत्री निशुल्क दिव्यांगजन स्कूटी वितरण योजना के तहत दिव्यांगजनों को स्कूटी वितरित की. उसके बाद आदर्श स्टेडियम में विशाल जनसभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया इस दौरान बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी विधायक व वन एवं पर्यावरण मंत्री हेमाराम चौधरी ने मनरेगा के तहत टांका निर्माण की राशि बढ़ाने को लेकर मांग की गई.

500 बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भेज रहे- गहलोत

जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में मनरेगा के तहत बनने वाले टाकी की राशि को दो लाख से बढ़ाकर ₹300000 करने की घोषणा की और बाड़मेर जिले में सो प्राइमरी विद्यालयों को मिडिल में क्रमोन्नत करने व 100 मिडिल स्कूलों को हायर सेकेंडरी में क्रमोन्नत करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अनुप्रिया योजना के तहत 30000 बच्चों को फ्री कोचिंग करवा रहे हैं. 500 बच्चों को पढ़ने के लिए हम लोग विदेश भेज रहे हैं जिसका पूरा खर्चा राज्य सरकार उठाएगी और वह विदेशों से बढ़कर वैज्ञानिक बनकर वापस भारत लौटे.

1 करोड़ 36 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन, 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री 

महावारी कुदरत की देन हैं महिलाओं के लिए 600 करोड़ की लागत उड़ान योजना की तरफ से प्रति महिला को 1 महीने में 12 सेनेटरी नैपकीन उपलब्ध करवाए जाएंगे. हमारी सरकार ने महिलाओं को घर का मुखिया बनाया है और 1 करोड़ 36 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा जिसमें 3 साल तक इंटरनेट भी फ्री मिलेगा. प्रदेश में निवेश करने के लिए तो बड़ी-बड़ी कंपनियां आ रही है जिसमें युवाओं को रोजगार देने के लिए 100 मेगा जॉब फेयर लगेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 143 करोड़ की लागत के विकास कार्य जिसमें पूर्व सांसद वृद्धि चंद जैन मूर्ति,महाराणा प्रताप की मूर्ति, मारुड़ी ग्राम पंचायत में सीएससी, एसटी बालिका छात्रावास सहित सड़कों सहित अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया.

गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी साधा निशाना 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है, जो किसी की सुनते ही नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर में सभा के दौरान राजस्थान की सरकारी योजनाओं के बारे में बयान देते हुए कहा कि पूरे देश में इस तरह की योजनाएं लागू हो गई तो देश दिवालिया हो जाएगा. इस पर अशोक गहलोत ने पलटवार करते हुए कहा कि राजस्थान दिवालिया नहीं होता आपके मंत्रियों के दिमाग का दिवालियापन दूर करो.

संजीवनी घोटाले को लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी साधा निशाना 

सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सुरक्षा का अधिकार कानून पास करने की भी मांग की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में संजीवनी घोटाले को लेकर गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी निशाना साधा और कहा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी संजीवनी घोटाले में आरोपी के तौर पर आ गया है और कोर्ट से जमानत लेकर घूम रहे हैं, कि मैंने गजेंद्र सिंह शेखावत के गुरु क्षत्रिय युवक संघ के संरक्षक भगवान सिंह रोल साहब सर को भी कॉल करके बोला कि आप के शिष्य को समझाओ और गरीब जनता का पैसा वापस दिलवाओ.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में भरे मंच से हरीश चौधरी की तारीफ में बोले अशोक गहलोत, फिर से बढ़ रहा चौधरी का कद 

संबोधन के बाद सभा समाप्त होने पर कर्मचारियों की ओर से पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का साफा व माला पहनाकर आभार जताया और उसके बाद मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर उन्होंने आमजन की जनसुनवाई की.

संबोधन के बाद सभा समाप्त होने पर कर्मचारियों की ओर से पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का साफा व माला पहनाकर आभार जताया और उसके बाद मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर उन्होंने आमजन की जनसुनवाई की.

Trending news