सीकर में कच्चे छप्पर में लगी आग, 9 मवेशियों की जिंदा जलने से हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1190298

सीकर में कच्चे छप्पर में लगी आग, 9 मवेशियों की जिंदा जलने से हुई मौत

सीकर जिले के धोद थाना इलाके के बोसाना गांव में एक कच्चे छप्पर में आग लगने के कारण छप्पर में बंधे नौ मवेशियों की जलने से मौत हो गई. वहीं छप्पर के पास डाला चारा भी जलकर राख हो गया. 

छप्पर में लगी आग

Dhod: राजस्थान के सीकर जिले के धोद थाना इलाके के बोसाना गांव में एक कच्चे छप्पर में आग लगने के कारण छप्पर में बंधे नौ मवेशियों की जलने से मौत हो गई. वहीं छप्पर के पास डाला चारा भी जलकर राख हो गया. 

यह भी पढ़ें - शराब ठेका खोलने के विरोध में महिलाओं ने किया प्रदर्शन, ठेका हटाने की मांग

जानकारी के अनुसार सोहनी देवी बलाई के मकान के पास बने छप्पर में अचानक आग लग गई. आग लगने के कारण छप्पर में बंधे हुए तीन भैंस, एक भैंस का बच्चा, तीन बकरी और दो भेड़ की जिंदा जलने से मौत हो गई. आग की सूचना पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की काफी मशक्कत की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

यह भी पढ़ें - कॉलेज के वार्षिक समारोह में शामिल हुए PCC चीफ, विकास कार्यों को लेकर कही ये बात

सीकर और लोसल से आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां पहुंची इससे पहले छप्पर और छप्पर के पास में डाला हुआ चारा जलकर राख हो गया. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने भी घटनास्थल का जायजा लिया है. वहीं हादसे में जलने से घायल हुए अन्य मवेशियों का मौके पर पहुंचे धोद पशु चिकित्सा केंद्र के चिकित्सकों ने इलाज किया है और आग में जलने से मौत हुए 9 पशुओं का पोस्टमार्टम करवाया गया, प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुटा हुआ है.

Report: Ashok Singh Shekhawat

Trending news