Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आसमानी आफत के संकेत! मौसम विभाग ने 25 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2402819

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आसमानी आफत के संकेत! मौसम विभाग ने 25 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हो रही मूसलाधार बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह भी चालू रहने की संभावना है. इसी बीच मौसम विभाग ने 25 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. वहीं, आगामी सप्ताह में मानसून की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसी बीच मौसम विभाग ने प्रदेश के 3 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, 22 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आगामी 3 घंटों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. 

22 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अलवर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर हल्के से माध्यम वर्ष तथा कई जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. वहीं जालौर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, चूरू, सीकर, झुंझुनू, जयपुर, दौसा, पाली, राजसमंद, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, कोटा, बीकानेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

b

इन जिलों में मानसून बरपाएगा कहर

दक्षिण राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन तंत्र आज धीरे-धीरे लगभग पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़कर गुजरात से उत्तरी भागों के ऊपर पहुंच गया है. इसके अगले 48 घंटे में धीरे-धीरे सौराष्ट्र, कच्छ क्षेत्र की ओर आगे बढ़ाने की प्रबल संभावना है. इस तंत्र के प्रभाव से उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में अगले 48 घंटे के दौरान तेज हवा 30 से 40Kmph के साथ रुक-रुक कर मध्यम बारिश दर्ज होने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 

आगामी सप्ताह में कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

बीकानेर, भरतपुर, जयपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में अगले दो-तीन दिन में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में पुन: 31 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा सितंबर के प्रथम सप्ताह में भारी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- बेपटरी करने के लिए ट्रैक पर रख दिया गया सीमेंट ब्लॉक, लोको पायलट ने ऐसे बचाई... 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news