श्रीमाधोपुर: विश्व हिंदू परिषद अनुषांगिक संगठन की बैठक का आयोजन, नारी को अबला नहीं सबला बताया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386040

श्रीमाधोपुर: विश्व हिंदू परिषद अनुषांगिक संगठन की बैठक का आयोजन, नारी को अबला नहीं सबला बताया

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में देर शाम को विश्व हिंदू परिषद के अनुषांगिक संगठन की बैठक का आयोजन खंडेला रोड स्थित गणेश मंदिर में हुआ. बैठक का आयोजन जयपुर प्रांत के सीएम भार्गव धर्म प्रसार सत्संग प्रमुख के मुख्य अतिथि में आयोजित हुई. विश्व हिंदू परिषद श्रीमाधोपुर जिले की मातृशक्ति एवं दुर्गा वाहिनी की शक्ति स्वरूपा माता बहनें भी बैठक के दौरान उपस्थित रही.

 श्रीमाधोपुर: विश्व हिंदू परिषद अनुषांगिक संगठन की बैठक का आयोजन, नारी को अबला नहीं सबला बताया

Sri Madhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में देर शाम को विश्व हिंदू परिषद के अनुषांगिक संगठन की बैठक का आयोजन खंडेला रोड स्थित गणेश मंदिर में हुआ. बैठक का आयोजन जयपुर प्रांत के सीएम भार्गव धर्म प्रसार सत्संग प्रमुख के मुख्य अतिथि में आयोजित हुई. विश्व हिंदू परिषद श्रीमाधोपुर जिले की मातृशक्ति एवं दुर्गा वाहिनी की शक्ति स्वरूपा माता बहनें भी बैठक के दौरान उपस्थित रही.

यह भी पढ़ेंः JEE Advanced 2022: 28 अगस्त को होगी जेईई-एडवांस्ड 2022 परीक्षा, यहां जानें पूरी प्रक्रिया

 कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे के छायाचित्र समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया. बैठक के दौरान सत्संग का अभ्यास करवा कर बैठक की शुरूआत ओमकार मंत्र,एकात्मता मंत्र,विजय मंत्र  और स्वस्तिवाचन वेद मंत्रों का पाठ कर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता चित्रा लाटा ने की. संतोष कंवर के विशिष्ट आतिथ्य के साथ साथ विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार शर्मा, जिला मंत्री उमाशंकर ठटेरा, जिला सह मंत्री सुनील खटकड़, जिला समरसता प्रमुख प्रवीन लाटा,नगर अध्यक्ष अजय मिश्रा,बजरंग दल के प्रतीक कुमावत महावीर प्रसाद ठठेरा का सानिध्य रहा.

दुर्गा चालीसा पठन के बाद विशिष्ट अतिथि संतोष कवर ने नारी अबला नहीं सबला है. विषय पर अपना उद्बोधन देते हुए गभ्रोत्स्व संस्कार की महिमा बताते हुए 'आओ गढें संस्कारवान पीढ़ी'  के माध्यम से राजा दुष्यंत एवं शकुंतला का व्याख्यान सुनाते हुए माता बहनों को भरत जैसी संतान देने की बात बताई. जिसके नाम पर हमारे देश का नाम भारत पड़ा. 

इस कार्यक्रम में नारी शक्ति के रूप में राजू कवर दुर्गा,संजू जांगिड आदि उपस्थित रही. कार्यक्रम अध्यक्ष चित्रा लाटा ने सभी आगंतुक महिलाओं व अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए शांति पाठ के साथ कार्यक्रम समापन किया.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

Bundi: सड़क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को परेशानी,व्यापारियों ने गुस्से में की दुकानें बंद

Trending news