सूर्य सप्तमी पर सीकर में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम, हजारों लोगों ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2111912

सूर्य सप्तमी पर सीकर में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम, हजारों लोगों ने लिया भाग

Sikar News:  सूर्य सप्तमी पर सीकर जिला मुख्यालय स्थित स्कूल ग्राउंड में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें हजारों की संख्या में सरकारी व निजी स्कूलों के बच्चों के साथ लोगों ने भाग लिया. 

सूर्य सप्तमी पर सीकर में हुआ सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम, हजारों लोगों ने लिया भाग

Sikar News: सूर्य सप्तमी के अवसर पर आज सीकर जिला मुख्यालय स्थित स्कूल ग्राउंड में जिला कलेक्टर कमर चौधरी की अध्यक्षता में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का जिला स्तरीय सामूहिक आयोजन किया गया. सामूहिक सूर्य नमस्कार के दौरान हजारों की संख्या में सरकारी व निजी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में शहर वासियों ने भाग लिया.

सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन शिक्षा विभाग व कीड़ा भारती सहित अन्य के सहयोग से हुआ. इस अवसर पर जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के दिशा निर्देश अनुसार आज सूर्य नमस्कार का जिला स्तरीय कार्यक्रम स्कूल ग्राउंड में आयोजित किया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्रा ने भी भाग लिया. 

क्रीड़ा भारती के विभाग संयोजक करने सिंह शेखावत ने जानकारी देते हुए बताया कि सूर्य सप्तमी के अवसर पर सीकर नगर में करीब 1 लाख सूर्य नमस्कार करने का संकल्प लिया था. भगवान राम लाल 500 वर्षों बाद अयोध्या में लौटे हैं इसलिए सीकर नगरवासियों की ओर से उन्हें अभिनंदन व उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित है. 

सूर्य नमस्कार के दौरान शहर के निधि शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले हजारों छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया है. उन्होंने कल आमजन से अपील करते हुए कहा कि सूर्य सप्तमी के अवसर पर अपने घरों में, प्रतिष्ठान में और अन्य संस्थाओं में भगवान भास्कर यानी सूर्य की आराधना करें. उन्होंने अयोध्या में रामलाल की मूर्ति स्थापना को विश्व की अलौकिक घटना बताते हुए कहा कि हम सीकर नगरवासी इस अलौकिक घटना का सूर्य नगर नमस्कार के माध्यम से अभिनंदन करते हैं.

 इसके अलावा सीकर के नीमकाथाना में भी सूर्य सप्तमी पर समस्त सरकारी और निजी विद्यालयों में सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिला स्तरीय कार्यक्रम नीम का थाना एसएनकेपी महाविद्यालय में आयोजित किया गया, जिसमें जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने कार्यक्रम में शिरकत की ओर स्टूडेंटो के साथ सूर्य नमस्कार किया.

जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने कहा कि नीमकाथाना जिले में करीब डेढ़ लाख स्टूडेंटों ने सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि शारीरिक व्यायाम को जीवन का हिस्सा बनाए. जिला स्तरीय कार्यक्रम में शहिद जेपी यादव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस दौरान कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम योगी, सहित कई अधिकारी जनप्रतिनिधि और स्टूडेंट मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: व्यापार महासंघ का प्रदर्शन, 6 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना

यह भी पढ़ेंः Rajya Sabha Election 2024 : BJP ने राजस्थानी नेताओं पर जताया भरोसा, लेकिन कांग्रेस ने "बाहरी" पर क्यों खेला दांव

Trending news