Sikar news: सीकर स्टेशन पर 18.11 करोड़ की लागत से डबल एंट्री गेट का निर्माण, रेलवे स्टेशन पर होंगें अनेक विकास कार्य
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812765

Sikar news: सीकर स्टेशन पर 18.11 करोड़ की लागत से डबल एंट्री गेट का निर्माण, रेलवे स्टेशन पर होंगें अनेक विकास कार्य

Sikar news today: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे विकास की कड़ी में देश को एक और सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों का सौंदर्यकरण, पुनर्निर्माण एवं नवीनीकरण कार्यों का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया.

 

Sikar news: सीकर स्टेशन पर 18.11 करोड़ की लागत से डबल एंट्री गेट का निर्माण, रेलवे स्टेशन पर होंगें अनेक विकास कार्य

Sikar news: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे विकास की कड़ी में देश को एक और सौगात दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों का सौंदर्यकरण, पुनर्निर्माण एवं नवीनीकरण कार्यों का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया. इसी के तहत सीकर रेलवे स्टेशन का 18.11 करोड वेडिंग रेलवे स्टेशन का 17.4 करोड़ की लागत से सौंदर्य करण एवं आधुनिकीकरण होगा. प्रधानमंत्री की ओर से देश को दी गई रेलवे के क्षेत्र में सौगात का वर्चुअल कार्यक्रम सीकर रेलवे स्टेशन पर मुख्य अतिथि सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित अतिथियों की मौजूदगी में आयोजित किया गया. 

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि सीकर स्टेशन पर 18.11 करोड़ रुपए की लागत से कई विकास के काम होंगे. इस योजना के तहत सीकर रेलवे स्टेशन की दूसरी एंट्री वर्तमान एंट्री के सामने की तरफ बनाई जाएगी. जिस तरह की सुविधाएं अभी एंट्री में हैं वैसी ही नई एंट्री में होंगी. इसके अतिरिक्त एक 12 मीटर का फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा जो स्टेशन के एक छोर से दूसरे छोर को जोड़ेगा. सांसद ने कहा कि मौजूदा पार्किंग एरिया को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट, टॉयलेट्स, वेटिंग रूम का भी निर्माण करवाया जाएगा. साथ ही प्लेटफार्म पर छाया के लिए सुविधा विकसित की जाएगी. 

 

यात्रियों को कोच की जानकारी के लिए डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे. सांसद ने कहा आज सीकर व रींगस रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम हुआ है इसके बाद दूसरे पेज में जिले के नीमकाथाना व फतेहपुर रेलवे स्टेशन का विकास होगा इसके बाद जिले के सभी रेलवे स्टेशनों पर विकास के कार्य करवाने का प्रयास रहेगा. सीकर रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में रेलवे की ओर से स्कूलों में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम व सेकेंड स्थान प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को प्रशंसा पत्र व इनाम देकर सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम में मौजूद यात्रियों, स्टूडेंट, कर्मचारियों व अन्य लोगों को रेलवे के इतिहास से जुड़ी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई और केंद्र सरकार द्वारा भारत के रेलवे स्टेशनों पर करवाए गए विकास कार्यों के बारे में बताया गया l सांसद ने कहा उनका प्रयास है कि सीकर को रिंग रोड से जोड़ा जाए. इसके लिए शहर के जयपुर रोड से बड़ा झुंझुनू बाईपास होते हुए बढ़ाढर तक सड़क का निर्माण करवाया जाएगा साथ ही हाईवे पर अनेक ओवर ब्रिज व फुटपाथ मार्ग का निर्माण भी करवाया जाएगा. 

कार्यक्रम में इस अवसर पर सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी, सीकर पूर्व विधायक रतन जलधारी, धौलपुर विधायक गोवर्धन वर्मा, लक्ष्मणगढ़ पूर्व विधायक के.डी बाबर, किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवा, नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी, भाजपा नेता महेश शर्मा, दिनेश जोशी, भाजपा प्रवक्ता रत्नलाल सैनी, नीलम मिश्रा, मधु कुमावत, अनीता शर्मा, भंवरलाल जांगिड़, पवन जोशी, डॉक्टर रामदेव चौधरी, ईश्वर सिंह राठौड़ सहित अनेक भाजपा के कार्यकर्ता है व अनेक लोग मौजूद रहे. 

यह भी पढ़े-  अवैध बजरी परिवहन पर पुलिस का एक्शन, ट्रैक्टर ट्रॉली-मिनी ट्रक सहित चालक गिरफ्तार

 

Trending news