KhatuShyam Ji:वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले में लगा आस्था का सैलाब,श्याम के जयकारों से गूंजी खाटू नगरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2160778

KhatuShyam Ji:वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले में लगा आस्था का सैलाब,श्याम के जयकारों से गूंजी खाटू नगरी

Sikar News:राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में हारे के सहारे बाबा श्याम के वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले में आस्था का जन सैलाब भक्तों का श्याम की चोखट पर उमड़ पड़ा.बाबा लखदातार के वार्षिक मेले के सातवें दिन बाबा का मेला अब धीरे धीरे परवान पर आ गया है.

Sikar News

Sikar News:राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में हारे के सहारे बाबा श्याम के वार्षिक फाल्गुन लक्खी मेले में आस्था का जन सैलाब भक्तों का श्याम की चोखट पर उमड़ पड़ा.बाबा की चौखट को चुम शीश नवाकर एक पल के दीदार कर निहाल हो रहे थे. 

मुख्य मेला 75 फूट ग्राउंड की 14 लाइनों में बेताब श्रद्धालु सैकड़ों किलोमीटर से आके बाबा की एक झलक पाने को श्याम की चौखट पर नंगॆ पाव दौड़े चले आये और दीदार कर मन्नत मांग रहे.लाईन में श्याम भक्त श्याम रंग में डूबे नजर आ रहे थे.हारे के सहारे श्याम के नीज मंदिर में बाबा की चोखट को चूम मांथा टेक दुआओ का खजाना मांग रहे थे.बाबा लखदातार के वार्षिक मेले के सातवें दिन बाबा का मेला अब धीरे धीरे परवान पर आ गया है.

शनिवार से हारे के सहारे का मेला अपने अब श्याम के रंग में रंगता जा रहा है.बाबा के दर्शन करनॆ को देश के कोने कोने से आये श्याम भक्तों के आस्था का जन सैलाब बॆकाबू भीड़ उमड़ पड़ रही है. वही श्याम श्रद्धालु नगे पांव,हाथों में केसरिया निशान,मुख पर श्याम सलौने का नाम,मन में लखदातार के दर्शनों की ललक,चंग की थाप पर नाचते गाते भक्त कुछ ऐसा ही नजारा बाबा श्याम के लक्खी मेले में नजारा खाटू श्याम की नगरी में दिखाई दे रहा है.

श्याम भक्त बाबा के दरपर पहुंच अपने मन्नत के निशान अर्पित कर बाबा से अपने परिवार के लिये दुआ मांग रहे थे.वही श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान,मेला मजिस्ट्रेट गोविन्द सिंह भींचर और एएसपी महावीर सिंह मीणा ने मेले की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं.सुरक्षा व्यवस्था में प्रशासन के जाब्ते के साथ मंदिर कमेटी के गार्ड भी तैतान है.

खाटूधाम में आने वाले भक्तों की सुरक्षा करते उनको सुगमतापूर्वक बाबा के दर तक आगे बढ़ाते रहते है.वैसे मेले की प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखने के लिये श्रीश्याम मंदिर कमेटी ने 350 सीसीटीवी कैमरे पूरे मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं जिनसे मेले पर तीसरी आंख की नजर रहेगी.वही जिला प्रशासन ने मेले मे 5 हजार का प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मियों का नौ सेक्टरों में जाब्ता तैनात कर रखा है.

यह भी पढ़ें:Jaisalmer News:महानिरीक्षक मकरंद देउस्कर ने भारत पाक सीमा का किया दौरा,सीमा की सुरक्षा का लिया जायजा

Trending news