Sikar में सरकार पर भड़के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बोले- जनता दिन गिन कर कर रही इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1860725

Sikar में सरकार पर भड़के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बोले- जनता दिन गिन कर कर रही इंतजार

Sikar News Today: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान के सीकर आए. यहां के अखिल भारतीय पीठाधीश्वर सांगलिया धूणी पहुंचकर वहां सांगलिया धूणी के दर्शन कर संतों से आशीर्वाद लिया और राजस्थान सरकार पर हमला बोला.

Sikar में सरकार पर भड़के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, बोले- जनता दिन गिन कर कर रही इंतजार

Sikar News: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. यहां के अखिल भारतीय पीठाधीश्वर सांगलिया धूणी पहुंचकर वहां सांगलिया धूणी के दर्शन कर संतों से आशीर्वाद लिया. सांगलिया धाम के श्री बाबा खींवा दास महाराज की 22वीं पुण्यतिथि पर अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं. दिन में सत्संग समारोह समाधि पूजन और प्रसाद वितरण के कार्यक्रम है. इसी को लेकर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह सांगलिया धूणी आए. यहां पर सांगलिया धोने के पीठाधीश्वर ओम दास जी महाराज से आशीर्वाद लिया. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी उनके साथ मौजूद रहे. 

इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा कि देखिये सनातन धर्म जो है और उसके अनुरूप जो धर्म की परिभाषा की गई है, वो है जो जीवन जीने की ऐसी पद्धति, जो हम को प्रकृति के साथ में, प्रकृति के सभी घटकों के साथ में सामान्य बनाए रखते हुए जीवन को जीने की कला सिखाती है. धर्म वो है, जो धारण करने के योग्य है. धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो, प्राणियों में सद्भावना हो जगत का कल्याण हो. सारे जगत के कल्याण की अवधारणा को अपने मन में समाहित रखने वाला सनातन धर्म है. कवि इकबाल ने पंक्ति लिखी है यूनान मिस्र रोमां सब मिट गए जहाँ से, कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी सारे जहां में.

यह भी पढ़ें- सीमा हैदर का बड़ा बयान, 'कोई समझता क्यों नहीं? जब प्यार में देश पार कर सकती हूं तो ...'

 

शेखावत ने आगे कहा कि दुनिया के भर के लोग हमारे दुश्मन हुए लेकिन इस सनातन की को कोई नहीं मिटा सका. इस संस्कृति को कोई नहीं मिटा सका और वो बात जो है, वो ये है कि हमने दूसरों के कल्याण के लिए जीवन जीना इस पद्धति को सनातन के साथ अपनाया. भारत के वैभव से परेशान हो कर के, भारत के वैभव से आकर्षित हो करके भारत की समृद्धि से आकर्षित हो करके भारत की संपदा को लूटने के लिए पिछले 2000 साल तक भारत में आक्रमण हुए हैं. शक आए हैं, कुषाण आए, चंगेज खान आया, खलीफ़ा आए कासिम आए, खिलजी आए और उन सब के बाद में बात जो है. मुगल सल्तनत के लोग आये, पठान आए फ़्रेंच आई, पोर्ट और ये ब्रिटिश आए. इतने सब लोगों ने आखिर के 2000 साल तक हमले किए, लेकिन सनातन की ये धारा रही कि जिस स्थल पर हम खड़े, इस तरह के हजारों ऐसे स्थल हैं, जिन्होंने तपस्या करके जिन साधुओं ने अपना जीवन समर्पित कर भगवा का वेश धारण करके सनातन संस्कृति को निरंतर प्रवाहमान बनाए रखा. अब जब औरंगजेब-अलाउदीन खिलजी जिस को नहीं मिटा पाए, चंगेज खान नहीं मिटा पाए, उस संस्कृति को चुनौती दे रहे हैं. इसके साथ ही शेखावत ने राजस्थान सरकार पर भी हमला बोला.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुझे लगता है कि थोड़ा अपनी हैसियत को देख करके बात कर लीजिए. देखिये किसी भी सरकार को अपने अंतिम छह महीने में योजनाएं लाने की आवश्यकता क्यों पड़ती है? मैं आपसे प्रश्न पूछता हूं? वो इसलिए पड़ती है क्योंकि 4.5 साल में डिलीवर करने में विफल हो जाए. मार्च 2013 के मार्च से लेकर के और 2013 के दिसंबर में जब चुनाव संपन्न हुए थे, यहीं गहलोत मुख्यमंत्री थे, उस समय के सारे समाचार पत्र, टीवी चैनल्स की न्यूज उठा करके देखें. अपने आप को मुख्यमंत्री नंबर वन घोषित कराया गया. पूरे राजस्थान में पोस्टर लगाए गए. सारे जहां की स्कीम्स जो हैं, फ्री 20 ऐसे डिक्लेयर की गई लेकिन परिणाम क्या हुआ, जनता ने नकार दिया था और 163 सीटें 200 में से भारतीय जनता पार्टी को मिली थी. ठीक वही इतिहास एक बार फिर दोहराया जाने वाला है. उससे भी ज्यादा प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी जीतेगी.

इंतजार कर रही राजस्थान की जनता
किसानों की बदहाली, महिलाओं के साथ अपमान, दलितों के साथ में अत्याचार युवाओं के सपनों को तोड़ने वाली यह सरकार जिसने तुष्टीकरण की पुरोधा के रूप में काम किया है, हिंदू मानसिकता को बहुसंख्यक लोगों के धार्मिक आस्थाओं पर चोट पहुंचा कर के अपने वोटों का तुष्टिकरण करने का काम किया है, राजस्थान की जनता सब दिन गिनकर गिनके इंतजार कर रही है. अबकी बार मैं अगर ये कहता हूं तो लगता है शायद पॉलिटिकल अतिशयोक्ति होगी कि मैं ये राजनीतिक कारण के चलते वे कह रहा हूं कि इनकी सीटें जो हैं, पिछली बार से भी कम आएंगी. पिछली बार का मतलब 2013 से भी कम आएगी. इनकी पार्टी के नेताओं में ही कॉम्पटीशन एमएलए सदन के पटल पर खड़े होकर कहते हैं कि हमारी सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है और हम एक बस में जाने जीतने भी नहीं बचेगी.

सलाहकारों पर भी कसा तंज 
मंत्री पद का दर्जा प्राप्त व्यक्ति जो मुख्यमंत्री के सलाहकार हैं, वो कहते हैं कि हमारी सरकार और ये मंत्री सबसे भ्रष्ट मंत्री हैं. सभी का और हम केवल एक छोटी सिटी बस में जाने जितने बचेंगे, एक मंत्री कह रहे थे कि हमारी सरकार सदी की सबसे भ्रष्ट सरकार, सेंचुरी की सबसे भ्रष्ट और हम एक इनोवा जीतने बचेंगे और दूसरा मंत्री ये कह रहा था कि हम इनोवा जीतने भी नहीं बचेंगे, फॉर्च्यूनर जीतने बचेंगे. मुझे ऐसा लगता है कि फटफटिया जितने भी कुल मिलाकर नहीं बचे और ये है कि केंद्र सरकार एक प्रस्ताव ला रही है कि देश का नाम केवल भारत रखा जाएगा.

Trending news