Sikar News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा और BJP सुमेधानंद सरस्वती ने दी होली की शुभकामनाएं
Advertisement

Sikar News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा और BJP सुमेधानंद सरस्वती ने दी होली की शुभकामनाएं

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले में होली धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है. इसी के चलते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने होली की बधाई दी. 

Sikar News Zee Rajasthan

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले में होली का पर्व बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. शहर में लोग अबीर और गुलाल के साथ रंगों का पर्व मना रहे हैं. राजनेताओं ने भी समर्थकों के साथ होली खेली. भाजपा कांग्रेस नेताओं ने भी होली खेली. 

रंगों के पर्व होली पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने सभी को होली की बधाई दी है. डोटसरा ने देश व प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस तरह से देश और प्रदेश में खुशहाली और उल्लास माहौल है, वह बना रहे. 

रंगो का त्योहार होली सबके जीवन में खुशी और तरक्की लेकर आए. होली के पर्व पर हम सब एक-दूसरे को गुलाल लगा रहे हैं और गले मिल रहे हैं. आजादी के बाद जिस तरह से देश ने तरक्की की है और अमन-चैन व भाईचारा बना है वह आगे भी बना रहे. 

हर व्यक्ति के जीवन में यह रंग जिस तरह से खिलते हैं, वह हमेशा खिलते रहें, यही आशा और अपेक्षा के साथ सभी को होली की शुभकामनाएं व बधाई. इसके साथ ही सुमेधानंद सरस्वती ने भी देश व प्रदेशवासियों को होली की मुबारकबाद दी है. 

पढ़िए सीकर की एक और खबर 
नीमकाथाना के गांव गणेश्वर में होली पर मनाया जाता है डुडु महोत्सव 

Sikar News: नीमकाथाना निकटवर्ती गांव गणेश्वर में होली के दूसरे दिन धुलंडी पर डुडु महोत्सव मनाया जाता है. यहां शीतला अष्टमी के दिन ग्रामीण होली खेलते हैं मान्यता है कि विक्रम संवत 1444 में रायसल जी ने उजड़े हुए गांव को गणेश्वर के रूप में बसाया था.

इसी दिन रायसल महाराज का राजतिलक हुआ था. इस महोत्सव के दौरान मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें 25 गांवों के लोग भाग लेते है और रायसल महाराज की पूजा की जाती है. डुडु महोत्सव सुबह रायसल मंदिर दरबार मे लोगो ने पूजा अर्चना कर खुशहाली की मन्नत मांगी. 

मेले के दौरान झांकी और शोभायात्रा निकाली गई, जिसमे हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. शोभायात्रा सालावाली और हरजनपुरा बाछड़ी से पहुंची, जो मुख्य मार्गो से होते हुए निकाली गई. शोभायात्रा पर ग्रामीणों ने जमकर पुष्प वर्षा की और ड्रोन कैमरे से भी पुष्प वर्षा की राजपूत समाज के लोगों ने अस्त्र शस्त्र के साथ रायसल महाराज के मंदिर दरबार में पहुंचे, जहां अस्त्र-शस्त्र की पूजा की. 

मेले में कुश्ती दंगल आयोजित हुआ, जिसमें महिला पहलवानों भी भाग लिया. गणेश्वर का डुडु मेला हर वर्ष धुलंडी के दिन ही भरता है. वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के लिए सदर पुलिस भी तैनात रही. 

यह भी पढ़ेंः Dungarpur News: होली पर ढोल कुंडी की थाप पर लोगों ने जमकर किया राजस्थानी डांस

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, फिर बदल जाएगा मौसम का हाल

Trending news