सीकरः चौधरी चरण सिंह जयंती पर सांसद जयंत चौधरी बोले- सरकार किसानों पर हुए मुकदमें वापस लें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1501478

सीकरः चौधरी चरण सिंह जयंती पर सांसद जयंत चौधरी बोले- सरकार किसानों पर हुए मुकदमें वापस लें

Sikar News:  चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन पर सीकर में ही किसान सम्मेलन और श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी भी शामिल हुए.

सीकरः चौधरी चरण सिंह जयंती पर सांसद जयंत चौधरी बोले- सरकार किसानों पर हुए मुकदमें वापस लें

Sikar news: सीकर के कटराथल में  रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 120 वी जयंती मनाई . इस अवसर पर किसान सम्मेलन आयोजित हुआ. किसान सम्मेलन में राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर भी मौजूद रहे.

राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि राजस्थान किसानों की धरती माना जाता है. ऐसे में यहां पिछड़े वर्ग, किसान और गरीबों के उत्थान के लिए पार्टी ने किसान सम्मेलन की शुरुआत की है.

 किसान आंदोलन को खत्म हुए 1 साल का समय हो चुका है. लेकिन सरकार ने अब तक मांगे नहीं मानी है. हालात यह है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों पर जो हिंसा हुई. उस हिंसा में मारे गए 4 किसानों के बेटों को सरकारी नौकरी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नहीं दी है. इसके अतिरिक्त जो 13 किसान घायल हुए. उनके परिवारों को 1 साल बाद भी मुआवजा नहीं मिला है.

सांसद चौधरी ने कहा कि राजस्थान में फिलहाल मायड़ भाषा को राजभाषा का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन चल रहा है. संगठन इसमें भी समर्थन करता है क्योंकि किसी इलाके की पहचान वहां की भाषा से ही होती है. भाषा से ही संस्कृति विकसित होती है. यदि बादशाही नहीं बचेगी तो संस्कृति मर जाएगी. चौधरी ने कहा कि राजस्थान में राष्ट्रीय लोक दल और आजाद समाज पार्टी एक मजबूत गठबंधन से सभी वर्गों को साथ लेकर काम करेगी.

सम्मेलन में किसान नेताओं ने कहा कि किसान आंदोलन को खत्म हुए 1 साल हो चुका है. लेकिन अब तक किसानों पर हुए मुकदमे तक वापस नहीं हुए है. साथ ही सरकार ने मांगी भी नही मानी है. ऐसे में अब दोबारा सरकार पर दबाव बनाया जाएगा.

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर ने कहा कि यह गठबंधन 2023 के लिए राजस्थान में एक मजबूत नेतृत्व खड़ा करेगा. राजस्थान में आए दिन पेपर लीक और नकल जैसे मामले सामने आ रहे हैं. दलित और तमाम वर्गों पर अत्याचार के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन इन पर जवाब देने वाला कोई नही है.

खबरें और भी हैं...

Horoscope 25 December: कुंभ को अपना रखना होगा खास ख्याल, वरना होगा बड़ा नुकसान

अजमेर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा बोले- RPSC पेपर लीक में गोपनीय शाखा का रोल संदिग्ध

Trending news