Rajasthan News: नोएडा पुलिस की राजस्थान में दबिश, 'डिजिटल अरेस्ट' के 6 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2337459

Rajasthan News: नोएडा पुलिस की राजस्थान में दबिश, 'डिजिटल अरेस्ट' के 6 आरोपी गिरफ्तार

Rajasthan News: नोएडा पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने राजस्थान में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने राजस्थान से 'डिजिटल अरेस्ट' के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.  

Symbolic Image

Rajasthan News: नोएडा पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने 'डिजिटल अरेस्ट' करने वाली गैंग के 6 मेंबर को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन 6 आरोपियों के खिलाफ 'डिजिटल अरेस्ट', नशीले पदार्थों की तस्करी, अवैध पासपोर्ट बनाने और मनी लॉन्ड्रिंग समेत अन्य धोखाधड़ी के मामले में केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब और अन्य कई राज्यों में करीब 73 शिकायतें दर्ज हैं. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है. 

सभी आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं
जानकारी के अनुसार, आरोपियों को राजस्थान के सीकर जिले के लोसल इलाके से पकड़ा गया है. आरोपियों की पहचान किशन, लाखन, महेंद्र, संजय शर्मा, प्रवीण जांगिड़ और शंभू दयाल के रूप में हुई है. बता दें कि ये भोले-भाले लोगों को 'डिजिटल तरीके से गिरफ्तार' करके और उन्हें ऑडियो या वीडियो कॉल करके डरा धमका कर यकीन दिलाते हैं कि वे आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं. इसके बाद उनसे पैसे ऐंठते हैं. 

ये भी पढ़ें- कछुआ गति से चल रहा लालगढ़ रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण, 7 साल में भी नहीं हो पाया पूरा

आरोपी ऐसे बनाते थे भोले-भाले लोगों को शिकार 
पुलिस ने बताया कि ये आरोपी संदिग्ध खाताधारकों को ऑडियो या वीडियो कॉल करके कहते थे कि उनके अवैध सामान वाले पार्सल मुंबई में सीमा शुल्क विभाग द्वारा पकड़े गए है और जांच गोपनीय है, जिससे वे किसी के साथ इस बारे में चर्चा करने से डरते थे. आरोपी खुद को मुंबई अपराध शाखा और अन्य एजेंसियों के अधिकारी बताते थे. इस बात का यकीन दिलाने के लिए आरोपी अपनी फेक आईडी भी भेजा करते थे. वहीं, पैसे मिलने के बाद सभी आरोपी आपस में बांट लिया करता थे.  

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आसमानी आफत! इन 30 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Trending news