सीकर: भारतीय किसान सभा ने बजट को बताया जनविरोधी, कहा गांव-गरीब को ध्यान में रखकर लाएं बजट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1566163

सीकर: भारतीय किसान सभा ने बजट को बताया जनविरोधी, कहा गांव-गरीब को ध्यान में रखकर लाएं बजट

Srimadhopur news: अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने केंद्र के बजट का विरोध जताया है. सीकर  के श्रीमाधोपुर में केंद्र सरकार के बजट की प्रतियां जलाकर विरोध किया गया है. पूरन सिंह कुड़ी के नेतृत्व में विरोध किया गया है.

 

सीकर: भारतीय किसान सभा ने बजट को बताया जनविरोधी, कहा गांव-गरीब को ध्यान में रखकर लाएं बजट

Srimadhopur news: श्रीमाधोपुर इलाके के थोई में अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए हाल ही में बजट को जनविरोधी बताते हुए प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. केंद्र व राज्य सरकार दोनों के खिलाफ किसान सभा के सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार आमजन और किसान एवं गरीब को ध्यान में रखते हुए यदि योजनाएं लाएं. बजट को जारी करें तो वह अच्छा है.

 लेकिन केंद्र सरकार द्वारा जो बजट हाल ही में जारी किया गया है केवल धन्ना सेठों के लिए जारी किया गया है. किसान और नौजवान आमजन का ध्यान बजट जारी करने में नहीं रखा गया. केवल आमजन विरोधी बजट सरकार द्वारा जारी किया गया. बजट जन विरोधी बजट है.

वहीं, राज्य सरकार द्वारा जारी होने वाले कल के बजट को लेकर भी उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी केवल केंद्र सरकार के द्वारा लोक लुभावने वादे कर उसी के तहत बजट जारी करेगी.

 सरकार के द्वारा पहले भी बजट जारी किया गया था, जिसमें किसी भी प्रकार का किसान के साथ जो वादे किए उनमें से एक भी वादे पर खरा नहीं उतरा गया. केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए अखिल भारतीय किसान सभा के सदस्यों ने केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए बजट की प्रतियां हाथों में लेकर उन्हें जलाई और दोनों सरकारों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया. किसान सभा के सदस्यों ने कॉमरेड पूरण सिंह के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर प्रतियां जलाईं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2023: जानें कैसे बनता है राज्य का बजट, ये शीर्ष अधिकारी सूटकेस लेकर पहुंचते हैं सीएम आवास

 

Trending news