Sikar Weather : राजस्थान के इस जिलें में तापमान में हुई बढ़ोतरी, शीतलहर और कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत
Advertisement

Sikar Weather : राजस्थान के इस जिलें में तापमान में हुई बढ़ोतरी, शीतलहर और कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत

Sikar Weather: जिले के अधिकतर इलाकों में सुबह छाया रहा कोहरा.बीते दिन की बजाय तापमान में 5.8 डिग्री की बढ़ोतरी.आज का न्यूनतम 9.3 डिग्री दर्ज .दिन में धूप नहीं खिलने के कारण शाम को भी जल्द ही ओस की बूंदें आ रही है.

 

sikar weather

Sikar Weather: जिले के अधिकतर इलाकों में सुबह छाया रहा कोहरा.बीते दिन की बजाय तापमान में 5.8 डिग्री की बढ़ोतरी.आज का न्यूनतम 9.3 डिग्री दर्ज .

सर्दी और कोहरे का असर 
सीकर सहित जिले के अधिकतर इलाकों में पिछले कई दिनों से सर्दी और कोहरे का असर जारी है. लेकिन दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है. तो आज न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री दर्ज किया गया है कल की तुलना में 5.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. वहीं शीतलहर के कारण लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते व गर्म कपड़ो मे लिपटे नजर आ रहे है. 

9.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज
फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार सोमवार के मुकाबले आज न्यूनतम तापमान में 5.8 डिग्री की बढोतरी के साथ आज न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।.कृषि अनुसंधान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर के.सी वर्मा ने बताया कि लगातार कोहरे की वजह से इस बार सर्दी में अभी तक तापमान जमाव बिंदु के पास नहीं पहुंचा है.

रबी की फसलों को फायदा
 जैसे ही मौसम साफ होगा, उसके बाद तापमान जमाव बिंदु और इससे नीचे आएगा. कोहरे की वजह से खेतों में खड़ी रबी की फसलों को फायदा होगा. इन दिनों में घने कोहरे के कारण वातावरण में नमी बनी हुई.दिन में धूप नहीं खिलने के कारण शाम को भी जल्द ही ओस की बूंदें आ रही है.

तापमान माइनस में
आपको बता दें राजस्थान में ठड़ के प्रकोप से लोगों की हालत खराब है. तो वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में  प्रदेश में मेघगर्जना के साथ बारिश और ओलावृष्टी होने के अनुमान हैं.  माउंट आबू में हाल ही में तापमान माइनस में चला गया था . इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. साथ ही पूरे राजस्थान के लोग ठड़ के प्रकोप से ठिठुरते हुए देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें:राजस्थान में यहां हुई बारिश से कांपा जिला,रबी की फसल के लिए अमृत

Trending news