सीकर: करंट लगने से युवक की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों का प्रदर्शन
Advertisement

सीकर: करंट लगने से युवक की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों का प्रदर्शन

परिजनों ने मुआवजा नहीं मिलने तक शव लेने के मना कर दिया, प्रशासन की काफी समझाईश के बाद परिजन शव लेने के लिए राजी हुए. 

युवक के परिजनों का प्रदर्शन

Sikar: सीकर के लोसल थाना इलाके के गाँव हरिपुरा में खेत मे कार्य करते वक्त करंट लगने से 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार युवक अपने ही खेत में पानी की लाइन के फव्वारा बदल रहा था, उसी बीच खेत में लगे 11 केवी लाइन का पोल पर फव्वारा टच हो गया औऱ युवक करंट की चपेट में आ गया, जिससे करंट लगने से युवक की मौत हो गयी. जिसको लेकर युवक के परिजन पूरे मामले में बिजली विभाग को लापरवाह मानते हुए अस्पताल परिसर में धरने पर बैठ गए.

परिजनों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग को पोल में करंट आने की सूचना दे चुके थे, उसके बावजूद विभाग ने इसकी जांच नहीं की. परिजनों ने मुआवजा नहीं मिलने तक शव लेने के मना कर दिया, प्रशासन की काफी समझाईश के बाद परिजन शव लेने के लिए राजी हुए. 

यह भी पढ़ें- पाली में रिश्ते शर्मसार! बेटी से 6 साल तक पिता संग चाचा कर रहा था रेप, आखिरकार 100 नंबर ने किया मदद

लोसल के बिजली विभाग के अधिकारी सहायक अभियंता लालचंद बैरवा ,कनिष्ठ अभियंता सन्तोष सामोता ने पीड़ित परिवार को आश्वासन देते हुए कहा कि इस पूरे मामले की विभाग द्वारा सही जांच करवाई जाएगी और जो उचित मुआवजा बनता है, वो पीड़ित परिवार को दिलवाने की कोशिश की जाएगी. वहीं थानाधिकारी सज्जन कुमार ने बताया गाँव हरिपुरा में 25 वर्षीय नरेश पुत्र ताराचन्द जो कि अपने खेत में कार्य कर रहा था, जिसकी करंट लगने से मौत हो गई जिसके शव का पोस्टमार्टम करवा दिया गया औऱ शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है.

नगर पालिकाउपाध्यक्ष प्रतिनिधि इस्माइल नागौरी ने कहा कि धोद विधायक परसराम मोरदिया से फोन पर बात की है, विधायक ने कहा है कि पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद प्रशासन की ओर से दिलवाई जाएगी. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news