close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिरोही: मंदिर से हुई बेशकीमती मूर्ति चोरी, विरोध में ग्रामीणों में बंद रखे अपने प्रतिष्ठान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वारदात पिंडवाड़ा के नांदिया गांव में हुई है. यहां रविवार रात को चोरों ने सांवलाजी मंदिर को निशाना बनाया. 

सिरोही: मंदिर से हुई बेशकीमती मूर्ति चोरी, विरोध में ग्रामीणों में बंद रखे अपने प्रतिष्ठान
श्री कृष्ण की मूर्ति चोरी होने से गांववालों में विरोध उत्पन्न हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिरोही: जिले के पिंडवाड़ा थाना इलाके में चोरों द्वारा भगवान को भी नहीं बख्शा गया. दरअसल, चोर पिंडवाड़ा के एक मंदिर से भगवान श्री कृष्ण की एक प्राचीन मूर्ति चुरा कर फरार हो गए. इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद गांव के लोग काफी गुस्से में  गए और उन्होंने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर आक्रोश प्रकट किया. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शिकायद तर्ज कर मुआयना किया और चोरों की तलाश शुरू कर दी. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक और विधायक भी मौके पर मौजूद रहें.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वारदात पिंडवाड़ा के नांदिया गांव में हुई है. यहां रविवार रात को चोरों ने सांवलाजी मंदिर को निशाना बनाया. चोरों ने मंदिर से 12वीं शताब्दी की अति प्राचीन कृष्ण भगवान की बेशकीमती मूर्ति चुरा ले गए. चोरों ने मंदिर की अन्य मूर्तियों को भी खंडित कर दिया. इस वारदात से ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया है और ग्रामीणों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर विरोध किया जा रहा है. 

मंदिर में हुई चोरी की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया. जिसके बाद पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. हालांकि, गांववालों के गुस्से को देखते हुए पुलिस उपाधीक्षक विक्रम सिंह भी नांदिया पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की. ग्रामीणों ने घटना को आस्था पर हमला करने वाला बताते हुए आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.