सिरोही: वायुसेना के जवान ने की आत्महत्या, चारों तरफ पसरा मातम
Advertisement

सिरोही: वायुसेना के जवान ने की आत्महत्या, चारों तरफ पसरा मातम

सिरोही जिले के कालंद्री थाना क्षेत्र के वैधनाथ कॉलोनी निवासी निर्मल कुमार पुत्र विसाराम मेघवाल जो भारतीय वायु सेना का जवान था जिसने 3 अक्टूबर को कालंद्री निवास स्थान पर अपने घर के कमरे मे फांसी का फंदा लगाया था,

चारों तरफ पसरा मातम

Sirohi: सिरोही जिले के कालंद्री थाना क्षेत्र के वैधनाथ कॉलोनी निवासी निर्मल कुमार पुत्र विसाराम मेघवाल जो भारतीय वायु सेना का जवान था जिसने 3 अक्टूबर को कालंद्री निवास स्थान पर अपने घर के कमरे मे फांसी का फंदा लगाया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. वहीं आज मंगलवार 3 अक्टूम्बर को माउंटआबू एयरफोर्स के जवान कालंद्री कस्बे पहुंचे और राजकीय सम्मान के साथ मृतक वायु सैनिक निर्मल मेघवाल को अंतिम विदाई दी. 

यह भी पढे़ं- Diwali 2022: राजस्थान में इस बार दिवाली पर आ सकता है बिजली संकट, जानिए क्या है वजह ?

इस दौरान भारतीय वायुसेना के जवानों ने सेना के वाहन मे घर से अंतिम यात्रा निकाली जिसमे सेकड़ो की संख्या मे जनसमुदाय 'भारत माता की जय, वायुसेना जिंदाबाद, निर्मल कुमार अमर रहे' के नारे लगाते हुए चल रहे थे. इसके बाद शमशान घाट पहुंचने पर भारतीय वायुसेना के जवानों ने मृतक वायु सैनिक को सलामी देते हुए जवान की यूनिफार्म और राष्ट्रीय ध्वज मृतक के बड़े भाई सतपाल मेघवाल को सम्मान के साथ सुपुर्द की. वहीं वायुसेना के 10 जवानों ने तीन राउंड हवाई फायर करते हुए जवान को अंतिम बिदाई दी.

साथ ही कालंद्री थानाधिकारी गनी मोहम्मद ने जानकारी देकर बताया की कालंद्री निवासी निर्मल कुमार पुत्र विसाराम मेघवाल उम्र 30 वर्ष जो की भारतीय वायुसेना के 39 विंग मे CPL पद पर उधमपुर जम्मू कश्मीर मे तैनात थे, जिसने 3 अक्टूबर को अपने ही घर के कमरे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया था. 

वहीं डॉक्टर की सूचना पर मय जब्ता अस्पताल पहुंचे ओर मृतक के शव को कब्जे मे लेकर राजकीय अस्पताल की मोर्चारी मे रखवाया था. वहीं सोमवार रात करीब 11 बजे मृतक जवान के बड़े भाई सतपाल मेघवाल ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी पत्नी और ससुराल पक्ष की ओर से शादी के बाद से परेशान किया जा रहा था, जिस पर मेरे भाई ने ये कदम उठाया. इसी आरोप पर दी गई रिपोर्ट के आधार पर कालंद्री पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरु कर दी है. 

आगे थानाधिकारी गनी मोहम्मद ने बताया कि मृतक वायुसैनिक निर्मल ने 50 रुपए के स्टाम्प पेपर पर सुसाइड नोट लिखा है. साथ ही घटना स्थल से डायरी भी बरामद कर ली है. वहीं सुसाइड नोट में किसी के नाम के साथ डायरेक्ट आरोप नहीं है. इस पूरे मामले पर जाँच शुरु कर दी गई है. साथ ही मंगलवार को एयरफोर्स माउंट आबू से पहुंचे वायुसेना के अधिकारी अनिल कुमार की मौजूदगी मे जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ मृतक वायुसेनिक निर्मल कुमार का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान तहसीलदार सुनीता चारण, थानाधिकारी गनी मोहम्मद, प्रधान हंसमुख मेघवाल सहित अन्य मौजूद रहें.

Reporter: Saket Goyal

यह भी पढ़ेंः 

8वीं कक्षा की छात्रा से आठ दरिंदों ने दुष्कर्म कर ऐंठे 50 हजार, आगे पैसे नहीं देने पर किया वीडियो वायरल, रो-रो कर पीड़िता ने सुनाई आपबीती

कश्मीर की कली महरीन ने सजाई शौहर IAS अतहर आमिर के नाम की मेहंदी, जताया प्यार

Trending news