राजस्थान के माउंट आबू में 0 डिग्री पहुंचा पारा, कड़ाके की सर्दी में कांपे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2029426

राजस्थान के माउंट आबू में 0 डिग्री पहुंचा पारा, कड़ाके की सर्दी में कांपे लोग

राजस्थान में पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी में एक बार फिर से अपना रौद्र रूप दिखाया है. अल सुबह में यहां पर मैदानी भागों में जहां कोहरा दिखाई दिया तो घास के मैदाने फूलों पर ओस जमती हुई भी दिखाई दी. मंगलवार को हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. 

राजस्थान के माउंट आबू में 0 डिग्री पहुंचा पारा, कड़ाके की सर्दी में कांपे लोग

Mount Abu Weather: पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी में एक बार फिर से अपना रौद्र रूप दिखाया है. अल सुबह में यहां पर मैदानी भागों में जहां कोहरा दिखाई दिया तो घास के मैदाने फूलों पर ओस जमती हुई भी दिखाई दी. मंगलवार को हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. कड़ाके की इस ठंड के चलते जगह-जगह पर लोग अलाव तापते हुए नजर आए.

अल सुबह में घास के मैदानों के साथ वाहनों के शीशों, फूल-पत्तियों पर ओस भी जमती हुई दिखाई दी तो वहीं सैलानियों ने भी गर्म कपड़ों में चहल कदमी कर इस ठंडा-ठंडा कूल कूल मौसम का आनंद लिया.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Weather Update: आने वाले दिनों में और कड़ाके की पड़ेगी ठंड, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी

 

ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तापमान में गिरावट की वजह से रोजाना लोगों की धूजणी छूट रही है. प्रदेश में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई.

मौसम विभाग के नए अपडेट के मुताबिक राजस्थान में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रह सकता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट की माने तो 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. आने वाले दिनों में बादल छंटने से तापमान में गिरावट के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं. इस वजह से कड़ाके की ठंड और  बढ़ सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आने दो से तीन दिन राजस्थान के उत्तर और पूर्वी भागों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई है.

राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान माइनस में चला गया है. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. वहीं लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं.

Trending news