Rajasthan Weather Update: आने वाले दिनों में और कड़ाके की पड़ेगी ठंड, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2028789

Rajasthan Weather Update: आने वाले दिनों में और कड़ाके की पड़ेगी ठंड, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के नए अपडेट के मुताबिक राजस्थान में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रह सकता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट की माने तो 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है.

Rajasthan Weather Update: आने वाले दिनों में और कड़ाके की पड़ेगी ठंड, जानिए मौसम विभाग की चेतावनी

Rajasthan Weather Update: ठंड की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तापमान में गिरावट की वजह से रोजाना लोगों की धूजणी छूट रही है. माउंट आबू में हाल ही में माइनस 1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. प्रदेश में लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई.

मौसम विभाग के नए अपडेट के मुताबिक राजस्थान में आगामी एक सप्ताह मौसम शुष्क रह सकता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट की माने तो 31 दिसंबर से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है. आने वाले दिनों में बादल छंटने से तापमान में गिरावट के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं. इस वजह से कड़ाके की ठंड और  बढ़ सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने आने दो से तीन दिन राजस्थान के उत्तर और पूर्वी भागों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई है.

राजस्थान में बारिश का अलर्ट

राजस्थान में इन दिनों सबसे ज्यादा ठंड का एहसास माउंट आबू में हो रहा है. यहां तापमान माइनस में चला गया है. इस वजह से गाड़ियों पर बर्फ भी जम रही है. वहीं लोग हाथों को तापते और गर्म कपड़ों से लिपटे नजर आ रहे हैं.

बता दें कि राजस्थान के कई शहरों में हाड़ कंपाने वाली सर्दी शुरू हो चुकी है. इसके चलते कई जगहों पर घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है. राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है.

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news