Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश का जोरदार 'वार', 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2356331

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश का जोरदार 'वार', 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश ने पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है.आने वाले 2 से 3 दिन राज्य में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश ने पूरी तरह से कब्जा जमा लिया है.  हर रोज राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है,जिसको लेकर मौसम विभाद लगतार अलर्ट पर अलर्ट जारी कर रहा है.

मौसम विभाग केंद्र ने राजस्थान के 13 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है,तो वहीं 3 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.राजसमंद, सिरोही, उदयपुर जिले के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी कर रखा है.

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आने वाले 2 से 3 दिन राज्य में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. वहीं आपको बता दें कि गुलाबी नगरी यानी राजधानी जयपुर के लिए कोई अलर्ट विभाग की ओर जारी नहीं किया गया है. 

विभाग ने मौसम में और अधिक नमी बढ़ेगी इसकी बात कही है. उमस बढ़ने के मिल रहे संकेत. राज्य के अधिकतम तापमान 29 से 41 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है. अधिकतम तापमान 41 डिग्री पार पहुंचा है. गंगानगर का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री,बीकानेर फलोदी का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के करीब,संगरिया जैसलमेर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पास,जयपुर का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री के पास दर्ज किया गया है.

वहीं कल देर शाम झुंझुनूं नवलगढ़ और उदयपुरवाटी इलाके में अच्छी बारिश देखी गई, जिसके वजह से इलाकों का मौसम पूरा तरह से खुशनुमा हो गया. खिरोड़ समेत आस-पड़ोस के इलाकों में बारिश करीब एक घंटे तक झमाझम बरसती रही.

आज राज्य के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है.वहीं आज के लिए भरतपुर, धौलपुर, करौली के कई जिलों में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 20 से 30 kmph होने की संभावना है और इन सभी जिलों के येलो अलर्ट भी जारी है.

नागौर जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात और मध्यम से तेज बारिश होने की पूरी संभावना है. इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 kmph होने की संभावना है और जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी है.

वहीं कोटा के कई इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण नदी नाले में एक बार फिर उफान आ गया है. हाड़ौती क्षेत्र में बरसात से अधिकतर गांवों का संपर्क कट गया है.आलनिया बांध में भी पानी की आवक हो गई है. कैथून क्षेत्र के आसपास के गांवों में भी सुबह से ही बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Live News: हरिभाऊ किसनराव बागडे होंगे राजस्थान के नए राज्यपाल, ओम माथुर सिक्किम के राज्यपाल,गुलाबचंद कटारिया पंजाब के राज्यपाल

Trending news