अनूपगढ़ जिला पुलिस ने टीम बनाकर 118 स्थान पर दी दबिश, 78 अपराधियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2005739

अनूपगढ़ जिला पुलिस ने टीम बनाकर 118 स्थान पर दी दबिश, 78 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Anupgarh news: अनूपगढ़ जिले की पुलिस के द्वारा पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के आदेशानुसार लॉरेंस गैंग से संबंध रखने वाले आरोपियो और हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आज अलसुबह एरिया डोमिनेशन अभियान शुरू किया गया था.

Police action

Anupgarh news: अनूपगढ़ जिले की पुलिस के द्वारा पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के आदेशानुसार लॉरेंस गैंग से संबंध रखने वाले आरोपियो और हार्डकोर अपराधियों की धरपकड़ के लिए आज अलसुबह एरिया डोमिनेशन अभियान शुरू किया गया था. इस अभियान के तहत अनूपगढ़ जिले के 9 पुलिस थानों के द्वारा विभिन्न स्थानों पर छापामारी की गई.

 9 पुलिस थानों कि पुलिस 

 एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि अनूपगढ़ जिले में 9 पुलिस थानों की 30 टीमें बनाकर 118 स्थानों पर दबिश दी गई और कुल 78 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर पूर्व में एनडीपीएस,हिस्ट्रीशीटर,आर्म्स एक्ट,मारपीट,अवैध शराब,लूट,चोरी के सहित अन्य मामले दर्ज है. अनूपगढ़ जिले में सर्वाधिक कार्रवाई रायसिंहनगर पुलिस थाना और अनूपगढ़ पुलिस थाना के द्वारा की गई है.

 30 टीमों का गठन किया

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा और अतिरिक्त महानिदेशक एनएम दिनेश के मार्गदर्शन में बीकानेर रेंज में वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी व एरिया डोमिनेशन के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत रायसिंहनगर के एडिशनल एसपी किशोर बुटोलिया के सुपरविजन में अनूपगढ़ जिले के नौ थानों के एसएचओ के नेतृत्व में 30 टीमों का गठन किया गया था. इस अभियान के तहत जिला पुलिस द्वारा मेडिकेटेड नशा मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त अपराधियों तथा हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर के ठिकानों पर एक साथ कुल 118 रथानो पर दबिश दी गई.

ऑपरेशन के तहत की गई कार्रवाई

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि जिले भर में 156 पुलिस कर्मियों के 30 टीम में बनाकर 118 स्थान पर दबिश देकर 78 वांछित अपराधी और सामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि जिलेभर में आबकारी एक्ट में कुल दो प्रकरण दर्ज हुए हैं और कुल 12 लीटर हथकड़ शराब जप्त की गई है और 2 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है. 

जुआ एक्ट में एक मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर 1130 रुपए की राशि भी जप्त की गई है. उन्हें बताया कि जिले भर में कुल 39 स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया है और वही एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया गया है। 30 व्यक्तियों को शांति भंग में गिरफ्तार किया गया है और जघन्य अपराध व सामान्य अपराध में कुल 5 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है.

9 थानों ने कार्रवाई

एसपी राजेंद्र कुमार ने बताया कि अनूपगढ़ जिले के 9 थानों के द्वारा यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि रायसिंहनगर पुलिस थाने में 16, अनूपगढ़ में 15, रामसिंहपुर में 6, विजयनगर में 5,घडसाना में 2, रावला में 9, जैतसर ने 7,समेजा कोठी में 7 और मुकलावा थाना क्षेत्र में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें:मेयर एक्शन में, केईएम रोड का औचक निरीक्षण किया, अधिकारियों को तकमीना बनाने का निर्देश दिया

Trending news