जोधपुर के कारोबारी पर इनकम टैक्स की बड़ी रेड, काली कमाई के खुल रहे कई राज
Advertisement

जोधपुर के कारोबारी पर इनकम टैक्स की बड़ी रेड, काली कमाई के खुल रहे कई राज

जोधपुर के कारोबारी समूह पर आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा की कार्रवाई दूसरे दिन जारी है. महारानी आर्ट्स और इससे जुड़े कारोबारियों के 28 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड में काली कमाई के कई राज खुल रहे है.

जोधपुर के कारोबारी पर इनकम टैक्स की बड़ी रेड

Jaipur: जोधपुर के कारोबारी समूह पर आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा की कार्रवाई दूसरे दिन जारी है. महारानी आर्ट्स और इससे जुड़े कारोबारियों के 28 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड में काली कमाई के कई राज खुल रहे है. हैंडक्राफ्ट, रियल एस्टेट, और बुलियन कारोबार में सक्रिय समूह के ठिकानों से 2 करोड़ रुपए की नकदी मिलने की जानकारी सामने आ रही है. वहीं, बड़ी संख्या में ज्वैलरी, शेयर बाजार में निवेश, जमीनों की बेनामी खरीद, नकद लेनदेन सहित कई दस्तावेज आयकर छापे में बरामद हुए है. 

आयकर विभाग की कार्रवाई में आयकर विभाग के करीब 250 से ज्यादा अधिकारी, कर्मचारी और पुलिसकर्मी शामिल है. कारोबारी के हाउसिंग बोर्ड, पावटा, शास्त्रीनगर, शिकारगढ़, बनाड, सोनारों का बास, बी रोड आदि जगहों पर कार्रवाई हुई है. इनकम टैक्स इंवेस्टिगेशन विंग लंबे समय से कारोबारी पर नजर रख रही थी. कारोबारी समूह के वित्तीय लेनदेन पर भी आयकर विभाग की नजर है. बड़ी संख्या में फाइनेंस से जुड़े दस्तावेज भी आयकर विभाग की टीम को मिले है. 

जांच में कारोबारी समूह से कुछ बैंक लॉकर्स की भी जानकारी सामने आई है. आयकर विभाग की टीम जल्द ही बैंक लॉकर्स भी खंगाल सकती है. आयकर छापे में बड़ी संख्या में डिजिटल दस्तावेज भी जब्त किए गए है. चालु वित्त वर्ष की यह दूसरी बड़ी आयकर रेड साबित हो सकती है. 
यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत के भाई पर CBI की कार्रवाई को लेकर सचिन पायलट ने दिया ये बड़ा बयान, जानें क्या कहा 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news