Suratgarh: सूरतगढ़ में ग्राम पंचायत सरपंच के निर्देश लाए रंग, मुख्य बाजार में बढ़ी सड़कों की चौड़ाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354543

Suratgarh: सूरतगढ़ में ग्राम पंचायत सरपंच के निर्देश लाए रंग, मुख्य बाजार में बढ़ी सड़कों की चौड़ाई

Suratgarh: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ ग्राम पंचायत जैतसर की एक अपील का इतना असर हुआ कि कस्बे में देर रात को दुकानदारों ने स्वत: ही अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए. 

सरपंच के निर्देश लाए रंग

Suratgarh: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ ग्राम पंचायत जैतसर की एक अपील का इतना असर हुआ कि कस्बे में देर रात को दुकानदारों ने स्वत: ही अतिक्रमण हटाने शुरू कर दिए. शुक्रवार को कस्बे का मुख्य बाजार जहां चौड़ाई लिए दिखाई दिया, वहीं लम्बे समय बाद सड़क की चौड़ाई बढ़ गई. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पूर्व ग्राम पंचायत सरपंच रविन्द्र बाघला, उपसरपंच विनय गोयल और वार्ड पंच हरबंस थरेजा, सिमरन शर्मा, प्रवीण गोयल सहित सभी वार्ड पंचों ने मुख्य बाजार और तह बाजारी के दुकानदारों की एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में निर्णय हुआ कि दुकानदार स्वत: दुकानों के आगे किए अतिक्रमण हटाने का कार्य करेंगे. देर रात को मुख्य बाजार के सभी दुकानदार आगे आए और अतिक्रमण हटाने और दुकानों के आगे बने थडे हटाने का कार्य शुरू किया. 

ग्राम पंचायत सरपंच बाघला ने बताया कि मुख्य बाजार में 45 दुकानदारों ने थड़े हटाने की कार्रवाई शुरू की है. शुक्रवार को मुख्य बाजार में आने वाले राहगीरों और वाहन चालकों को खुशी हुई कि उनकी 30 साल पुरानी समस्या का समाधान हो गया है. दुकानदारों द्वारा थडे बनाने से सड़क की चौड़ाई भी डिवाइडर के दोनों तरफ 15 फीट रह गई थी. 

यह भी पढ़ें - रामगढ़ MLA और उनके पति जुबेर खान को फेसबुक पर मिली गोली मारने की धमकी, पोस्ट वायरल

सड़क की चौड़ाई बढ़ने से अब किसान और अन्य ग्रामीण अपने चौपहिया वाहन मुख्य बाजार से होकर ले जा सकेंगे. वहीं ग्राम पंचायत मुख्य बाजार में सड़क निर्माण का कार्य भी शुरू करेंगी. मुख्य बाजार में ढाई फीट का थडा दुकानदारों के लिए रखा गया है. इस थडे पर दुकान का सामान रखने पर पाबंदी होगी. सरपंच ने बताया कि मुख्य बाजार के बाद अगले चरण में तह बाजारी से अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को प्रेरित किया जाएगा. ग्राम पंचायत की इस पहल का सभी ने समर्थन किया है.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में होगी BJP की सरकार तभी पूरी होगी 13 जिलों की ERCP परियोजना: अरुण सिंह

जयपुर नहीं एमपी के ग्वालियर में उतरेगा चीतों वाला प्लेन, पीएम मोदी बर्थडे पर करेंगे चीतों को आजाद

होटल का कमरा खाली करते समय बैग में भर सकते हैं ये चीजें, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम

Trending news