Bharat Jodo Yatra: कोटा पहुंचने पर सोप की जनता क्यों कर रही है राहुल गांधी का इंतजार , जानें वजह
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: कोटा पहुंचने पर सोप की जनता क्यों कर रही है राहुल गांधी का इंतजार , जानें वजह

राहुल गांधी की भारत जोडों यात्रा ने 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश किया था दो दिन तक झालावाड़ में चलने के बाद अब यात्रा कोटा जिले में प्रवेश कर गई है.यह यात्रा आज बून्दी जिले की सीमा में 8 दिसम्बर को प्रवेश कर गई है..ओर गुंडली गांव में रात्रि विश्राम करेगी.9 दिसम्बर

Bharat Jodo Yatra: कोटा पहुंचने पर सोप की जनता क्यों कर रही है राहुल गांधी का इंतजार , जानें वजह

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan: राहुल गांधी की भारत जोडों यात्रा ने 4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश किया था दो दिन तक झालावाड़ में चलने के बाद अब यात्रा कोटा जिले में प्रवेश कर गई है.यह यात्रा आज बून्दी जिले की सीमा में 8 दिसम्बर को प्रवेश कर गई है..ओर गुंडली गांव में रात्रि विश्राम करेगी.9 दिसम्बर को यात्रा का अवकाश रहेगा. हालांकि उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है.10 दिसम्बर को गुंडली से यात्रा शुरू होंगी और 11 दिसम्बर को लाखेरी में नुक्कड़ सभा के बाद यात्रा आगे रवाना होगी.रात के विश्राम के बाद आजाद नगर बाबई में होगा.

 12 दिसम्बर को यह यात्रा टोंक जिले की उनियारा विधानसभा व उपखंड क्षेत्र में करीब पौने तीन किलोमीटर का सफर तय करेगी. इसमें 45 मिनट का समय लगेगा.12 दिसम्बर को यह यात्रा उनियारा विधानसभा के गांव सेदरी गुजरान में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय परिसर खेल मैदान पर संवाद स्थल पर जलपान करेगी और स्वागत समारोह का कार्यक्रम होना सम्भावित है.जिसके बाद 14 किलोमीटर का सफर के बाद 12 दिसम्बर को सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश कर जायेगी.

ऐसे में क्षेत्र के लोगों में राहुल गांधी के आगमन को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है.इसको लेकर बुधवार को सोप से करीब 5-8 किमी सफर करके मोहम्मदपुरा ग्राम पंचायत क्षेत्र के कोटड़ी गांव और सेदरी गुजरान गांव तक पहुंचकर लोगों से पूछा कि अगर आपको राहुल गांधी से मुलाकात का अवसर मिलता है तो क्या बात कहना चाहोगे.इस पर यहां सेदरी गुजरान गांव में रहने वाली महिला ममता देवी गुर्जर से पूछा तो उसने बताया कि मुख्य समस्या की है यहां पर बरसात में पानी भर जाता है.

गांव में आने जाने के रास्ते में किचड़ हो जाता है.वहीं किसानों को खाद के लिए धक्के खाने पड़ रहे हैं. बरसात से उड़द की फसलें खराब हो गई है जिसका मुआवजा नहीं मिला है हमारी गांव की स्कूल बंद पड़ हुई है वह चालु होना चाहिए. मंहगाई बहुत हो रही है.गैस महंगी हो गई है.
दूसरे गांव कोटड़ी में रहने वाली मधु शर्मा ने बताया अगर मुझे राहुल गांधी से मिलने का मौका मिला तो हमारे गांव में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कचरा पात्र रखने कोटड़ी चोराहा पर महिला शौचालय नहीं होने से महिला यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ है यहां एक महिला शौचालय का निर्माण होना चाहिए रसोई गैस में बहुत महंगी हो गई है.रसोई गैस के दाम कम होना चाहिए बिसलपुर पेयजल योजना के घर घर में नल कनेक्शन होना चाहिए कोटड़ी गांव की मर्ज हुई स्कूल को वापिस चालू करना चाहिए.

सेदरी गुजरान गांव की रहने वाली महिला गदोडी गुर्जर ने बताया बरसात में हुई फसलो का हमें मुआवजा नई मिला है खेतों के पानी का निकास नहीं हो पाता और फसलें नष्ट हो जाती है. गांव में रास्ते में पानी भरा रहता है हर चीज पर महंगाई हो रही है.हमारी उड़द की फसलें खराब हो गई है .

सेदरी गांव निवासी महावीर प्रसाद गुर्जर धोलु लाल गुर्जर ने बताया है कि हमारे गांव में राहुल गांधी पहली बार आ रहें हैं हमें बहुत खुशी और उम्मीदें हैं. अगर हमें राहुल गांधी से मिलने का मोका मिला तो मे गांव की स्कूल बंद है जिससे चालू करवाने की मांग रखूंगा. स्कूल बंद होने से हम दूर दराज बच्चों को स्कूल भेज नहीं पाते हैं. हमारे गांव के आस पास में कोई सरकारी स्कूल नहीं है. जिससे हमारे बच्चे पढ़ाई से वंचित हो जाते हैं.में मर्ज हुई स्कूल को पुनः चालु करवाने की मांग करुंगा .

सेदरी गुजरान निवासी धोलू लाल गुर्जर ने बताया है कि पहली बार 12 दिसम्बर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हमारे गांव में होकर आ रही है जिससे हमें खुशी की है.हमें उनसे मिलने का मौका मिला तो मे गलवानिया बांध से आ रही दोनों नहरें पक्की बनी हुई है लेकिन उनसे निकलने वाले धोरे माईनर शीट में बने हुए हैं जो कच्चे होने के कारण किसानों के खेतों में अंतिम छोर तक सिंचाई के लिए पानी नहीं पहुंच पाता है. नहरों से निकले कच्चे धोरे माईनर अवरुद्ध हो गये है में कच्चे धोरे माईनरो का पक्का निर्माण करवाने की मांग रखूंगा जिससे किसानों को अंतिम छोर तक सिंचाई का पानी बराबर पहुंच सके.
Reporter: Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

राजू ठेठ की हत्या के बाद गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड लेडी डॉन अनुराधा की धमकी, मेरे परिवार को हाथ लगाया तो...

अरे ये क्या: जालीदार कपड़े में लिपटा Urfi Javed का बोल्ड बदन, यूजर्स ने की नागराज से तुलना

Trending news