पंचायत के कार्यों में भ्रष्टाचार, बिना काम के हो गया लाखों का भुगतान, विकास अधिकारी पर ये आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1177072

पंचायत के कार्यों में भ्रष्टाचार, बिना काम के हो गया लाखों का भुगतान, विकास अधिकारी पर ये आरोप

टोंक जिले के देवली पंचायत समिति की नासिरदा पंचायत में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार सामने आया है, पंचायत में बिना कार्य के ही भुगतान उठाए जा रहे हैं, जिसकी शिकायत भी कई बार उच्चाधिकारियों से कर दिए जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है. 

फाइल फोटो

देवली: टोंक जिले के देवली पंचायत समिति की नासिरदा पंचायत में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार सामने आया है, पंचायत में बिना कार्य के ही भुगतान उठाए जा रहे हैं, जिसकी शिकायत भी कई बार उच्चाधिकारियों से कर दिए जाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है. ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले सामने आया था. जिसके बाद आनन-फानन में सांसी बस्ती में श्मशान की चार दिवारी का काम शुरू कर दिया था.

उसके बाद एक और नया मामला सामने आया है जिसमें सरपंच को लगा की इस मामले की जानकारी ग्रामीणों को नहीं है, ऐसे में वहां अब तक कोई कार्य शुरू नहीं किया गया. वार्ड नंबर 10 में सार्वजानिक स्थान पर चार दिवारी के नाम पर 250000 रुपए का भुगतान भी वाउचर के द्वारा मार्च में ही उठा लिया. लेकिन मौके पर किसी तरह का काम नहीं हुआ है.

मामले को उजागर करते हुए महेश जोशी ने मीडिया को बताया कि उक्त कार्य के नाम पर बाउचर द्वारा ढ़ाई लाख रुपए का भुगतान किया जा चुका है, लेकिन मौके पर वार्ड 10 में पंचायत की तरफ से कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया है. नासिरदा पंचायत में भ्रष्टाचार का बोलबाला है.

यह भी पढ़ें- टॉफी दिलाने के बहाने 7 साल की मासूम के साथ घिनौनी हरकत, पुलिस ने कुछ घंटों बाद ही आरोपी को दबोचा

ग्रामीणों के विकास के पैसे को सरपंच और अन्य मिलकर डकार रहे हैं. जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पैसों को सरपंच पंचायत समिति के अधिकारियों से मिली भगत के आरोप भी लग रहे हैं.

Trending news