Deoli-uniara: युवाओं के पढ़ने के लिए खोली गई निशुल्क लाइब्रेरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1277425

Deoli-uniara: युवाओं के पढ़ने के लिए खोली गई निशुल्क लाइब्रेरी

देवली नगरपालिका बेरोजगार युवाओं का भविष्य सुधारने में लगी है. नगर पालिका की ओर से 2 माह से लाइब्रेरी का संचालन किया जा रहा है. 

Deoli-uniara: युवाओं के पढ़ने के लिए खोली गई निशुल्क लाइब्रेरी

Deoli-uniara: देवली नगर पालिका की ओर से चलाई जा रही निशुल्क लाइब्रेरी से देवली शहर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे गरीब युवाओं को काफी लाभ मिला है. कलेक्टर चिन्मय गोपाल व देवली उनियारा विधायक हरीश चंद्र मीणा के नवाचार से यह निशुल्क लाइब्रेरी शुरू की गई है. 

देवली नगरपालिका बेरोजगार युवाओं का भविष्य सुधारने में लगी है. नगर पालिका की ओर से 2 माह से लाइब्रेरी का संचालन किया जा रहा है. नगरपालिका की लाइब्रेरी में 150 से अधिक युवा निशुल्क प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं. 

लाइब्रेरी में प्रतियोगी परीक्षा के लिए 250 से अधिक बुक्स उपलब्ध हैं. इसके आलावा सिविल सेवा की परीक्षा की तैयारी के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. 70 छात्र-छात्राओं की एक साथ बैठने की व्यवस्था है.

साथ हीं, आरो युक्त पानी, कूलर, पंखे, वाईफाई की सुविधा, 8 सीसीटीवी, किड्स रूम पुस्तकालय, छात्र-छात्राओं के लिए अलग शौचालय और बैठने की व्यवस्था है. इसी के साथ ही डेली न्यूज़ पेपर हिंदी और इंग्लिश के लाइव रिकूल का 12 घंटे का समय 7:00 से 7:00  बजे तक है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में Road Rage, साइड नहीं दी तो हलवाई को लाठी-डंडो और सरियों से मार डाला

प्राइवेट लाइब्रेरी से अच्छी व्यवस्था मिलने के कारण छात्र-छात्राओं का निशुल्क लाइब्रेरी की ओर रुझान बढ़ता जा रहा है, जो सुविधाएं आपको 1000 से 
1200 रुपये में मिल गई. वह आपको यहां निशुल्क देखने को मिलेगी. बच्चों की डिमांड देखते हुए जल्द ही इसमें सीटों की बढ़ोतरी की जाएगी. 

Reporter- Purshottam Joshi

टोंक की अन्य खबरों के यहां क्लिक करें.

Ajmer: युवती बहला-फुसलाकर ले गई बुजुर्ग महिला के गहने, पेंशन बढ़वाने का दिया झांसा

एक सोने के बिस्किट का दाम, 10 हजार, सीकर का युवक जो सोने की तस्करी में फंसा

 

 

 

Trending news