Tonk news: जिला कलेक्टर के अध्यक्षता में जनसुनवाई का हुआ आयोजन, परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1789407

Tonk news: जिला कलेक्टर के अध्यक्षता में जनसुनवाई का हुआ आयोजन, परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश

Tonk news today: टोंक जिले में जिला कलेक्टर चिंमयी गोपाल की अध्यक्षता में गुरुवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई का आयोजन हुआ. जनसुनवाई के दौरान सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े, जनसुनवाई में 153 प्रकरण दर्ज किए गए.

Tonk news: जिला कलेक्टर के अध्यक्षता में जनसुनवाई का हुआ आयोजन, परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण के दिए निर्देश

Tonk news: राजस्थान के टोंक जिले में जिला कलेक्टर चिंमयी गोपाल की अध्यक्षता में गुरुवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में जनसुनवाई का आयोजन हुआ. जनसुनवाई के दौरान सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े. जिला कलेक्टर ने जनसुनवाई में आने वाले परिवादियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर लाभान्वित किया. जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को जनसुनवाई में आए परिवादियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जाना संभव नहीं हैं उसके परिवादी को लिखित में जवाब दें. 

जिला कलेक्टर ने कहा कि आमजन की समस्याओं का शीघ्रता से समाधान करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करें. जनसुनवाई में आमजन के आवासीय पट्टे, अतिक्रमण हटाने, छात्रवृत्ति दिलाने, पेयजल की सप्लाई सुचारु कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, खेत से रास्ता खुलवाने, पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिलाने से संबंधित प्रकरण आए. ग्राम पचाला निवासी मुकेश कुमार जैन ने सीसी रोड बनवाने एवं बीसलपुर परियोजना की पाईप लाइन जुड़वाने की गुहार लगाई. जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को प्रकरण में लाभार्थी को शीघ्र राहत पहुंचाने के निर्देश दिए. 

 

उपखंड उनियारा के रामकिशोर की फरियाद पर जिला कलेक्टर ने उनियारा के उपखंड अधिकारी को प्रार्थी के प्रार्थना पत्र की जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने समस्त उपखंड अधिकारी एवं विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों का जल्द निस्तारण करें तथा जनसुनवाई के प्रकरणों को संपर्क पोर्टल पर दर्ज करें. 

जनसुनवाई में 153 प्रकरण दर्ज किये गए. जनसुनवाई में एडीएम शिवचरण मीणा, सहायक निदेशक लोक सेवाएं भारत भूषण गोयल, उपखंड अधिकारी बृजेश चौधरी, पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद, एसीईओ मुरारी लाल शर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके सिंह, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. अशोक कुमार पाण्डेय, पीएमओ डॉ. बीएल मीणा, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के संदीप कुलश्रेष्ठ, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. महबूब खान मंसूरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news