टोंक: मालपुरा में दो पक्षों में हुए पथराव के बाद राजनीतिक सियासत तेज, जानें किसने क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1666471

टोंक: मालपुरा में दो पक्षों में हुए पथराव के बाद राजनीतिक सियासत तेज, जानें किसने क्या कहा

मालपुरा में दो पक्षों में हुए पथराव के बाद टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने कार्रवाई करते हुए 30 जनों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब समाज से लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासत शुरू हो गई है. पूरे मामले को लेकर भाजपा सियासी मुद्दा बनाने में जुटी है तो वहीं दूसरी ओर गुर्जर समाज के नेता विजय सिंह बैंसला ने कार्रवाई की मांग उठाते हुए चेतावनी तक दे डाली है.

टोंक: मालपुरा में दो पक्षों में हुए पथराव के बाद राजनीतिक सियासत तेज, जानें किसने क्या कहा

Tonk News:  जिले के मालपुरा में दो पक्षों में हुए पथराव के बाद अब समाज से लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासत शुरू हो गई है. एक और जहां पूरे मामले को लेकर भाजपा सियासी मुद्दा बनाने में जुटी है तो वहीं दूसरी ओर गुर्जर समाज के नेता विजय सिंह बैंसला ने कार्रवाई की मांग उठाते हुए चेतावनी तक दे डाली है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भाजपा पर लाशों पर राजनीति नहीं करने की पहले ही सलाह दी जा चुकी है. वहीं इन सांप्रदायिक झगड़ों के लिए भी कांग्रेस भाजपा को जिम्मेदार ठहरा रही है.

 भाजपा सियासी मुद्दा बनाने में जुटी

जयपुर में निर्माण को लेकर आत्महत्या का बवाल थमा भी नहीं था कि राजधानी से 100 किमी दूर टोंक जिले के मालपुरा में रविवार की देर शाम तेज रफ्तार बाइक सवार युवकों को गुर्जर समाज की महिलाओं द्वारा उलाहना देने के बाद समाज विशेष के सैकड़ों युवाओं द्वारा किए गए तलवारों, लाठियों और पत्थरों से पथराव के बाद एक और जहां टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज ने कार्रवाई करते हुए 30 जनों को गिरफ्तार किया है. वहीं भाजपा नेताओं ने इसे सियासी मुद्दा भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

गुर्जर नेता विजय सिंह बैंसला ने चेतावनी तक दे डाली

एक ओर जहां मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर आड़े हाथों लिया और कहा कि टोंक के मालपुरा में इससे पहले भी साम्प्रदायिक तनाव हुए हैं और कांग्रेस सरकार हर बार फैल साबित हुई है. वहीं देवली उनियारा विधायक हरीशचंद्र मीना ने जिला प्रशासन और टोंक पुलिस की कार्रवाई की सराहना करते हुए भाजपाइयों पर दंगे भड़काने का आरोप लगाया है. साथ ही आमजनता के प्रशासन से अपील की है कि आने वाले दिनों में चुनाव में और ऐसे राजनीतिक संगठन जनता को भरोसे के बूते नहीं दंगों के नाम पर सत्ता में आने की कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें- टोंक के मालपुरा में दो समुदायों में तनाव के हालात, जानिए किस बात पर मचा बवाल

विधायक हरीशचंद्र मीना ने भाजपा पर जमकर हमला बोला

पूरे मामले को लेकर देवली उनियारा से कांग्रेस विधायक हरीशचंद्र मीना ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. वहीं गुर्जर समाज के नेता विजय बैंसला मौके पर पहुंचे और अस्पताल में घायलों की कुशलक्षेम जाना.मालपुरा में मामूली के कहासुनी को साम्प्रदायिक रूप दिया जा रहा है.साथ ही सियासत हो रही है, लेकिन असल में यह एक बच्चों के मामूली झगड़े का मामला था.अब देखने वाली बात तो यह होगी कि आखिर इस पूरे मामले में कितने दोषी लोगों पर पुलिस कार्रवाई करती है.

Trending news