close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: परिवहन विभाग की एकतरफा कार्रवाई से ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन नाराज, दी आंदोलन की धमकी

एसोसिएशन का ये भी कहना है कि वक्त रहते अगर परिवहन विभाग की कार्रवाई नहीं होती है, तो ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन आंदोलन करेगी. 

जयपुर: परिवहन विभाग की एकतरफा कार्रवाई से ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन नाराज, दी आंदोलन की धमकी
एकतरफा कार्रवाई के लिए जयपुर ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने विरोध जताया.

जयपुर: परिवहन विभाग की तरफ से प्रदेश भर में अवैध लोडिंग करने वाले वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है लेकिन पैसेंजर बसों में परिवहन विभाग (Transportation Department) कार्रवाई में अनदेखी कर रहा है. इन बसों में भी अवैध रूप से सामान का परिवहन किया जाता है. इसको लेकर जयपुर ट्रक ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर (Jaipur truck Transport Association) चैंबर के प्रदेशाध्यक्ष गोपाल सिंह राठौड़ ने आपत्ति जाहिर की है. 

उनके मुताबिक, पैसेंजर बसों में अवैध रूप से कैरियर लगेज लगे होने से प्रदेश भर में बसों में अवैध रूप से करोड़ों रुपये की जीएसटी (GST) का माल चोरी से ले जाया जा रहा है. इसके पीछे विभाग की मिलीभगत ही कारण बन रही है. जबकि परिवहन नियमावली में बसों पर कैरियर लगेज ले जाना अवैध है. इतना ही नहीं, ऐसा करने के लिए बसों में चेसिस और सीट के बीच एक जगह बनाकर उसमें 5 से 6 टन माल रोजाना प्रदेश भर में यात्री बसों में लाया ले जाया जा रहा है.

जयपुर ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने जताया विरोध
ऐसे में जयपुर ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (Jaipur truck Transport Association) ने इसका विरोध करते हुए मांग की कि परिवहन विभाग (Transportation Department) चोरी के माल पर कार्रवाई कर सरकार के राजस्व को बचाए और बढ़ाए. एसोसिएशन का ये भी कहना है कि वक्त रहते अगर परिवहन विभाग की कार्रवाई नहीं होती है, तो ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन आंदोलन करेगी. यहां तक कि एसोसिएशन ने इसके लिए परिवहन विभाग आयुक्त राजेश यादव को भी अवगत करा दिया है.

सभी वाहनों की जांच पड़ताल होती है
इधर परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) का कहना है कि पैसेंजर बसों में अवैध रूप से किसी सामान का आवागमन नहीं हो रहा. बसों में सिर्फ यात्री ही अपना सामान ले जाते हैं और अगर बसों में अवैध रूप से सामान का आवागमन हो रहा है, तो उसके लिए परिवहन विभाग (Transportation Department) के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. साथ ही विभाग को बस चालकों की समय पर समय पर जांच करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. 

एकतरफा कार्रवाई के आरोप के बीच मंत्री खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने कहा कि एक तरफा कार्रवाई नहीं की जाती है. विभागीय अधिकारी नियमानुसार, सभी वाहनों की जांच-पड़ताल कर कार्रवाई करते हैं.

Edited By : Ashish Chaubey, News Desk