close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जंग का मैदान बना उदयपुर विश्वविद्यालय, डीन और छात्रों ने डीएसडब्ल्यू के खिलाफ खोला मोर्चा

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय इन दिनों जंग का मैदान बना हुआ है. विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार के बीच चल रहा विवाद थमा भी नहीं था कि एक और विवाद विश्वविद्यालय में खड़ा हो गया है.

जंग का मैदान बना उदयपुर विश्वविद्यालय, डीन और छात्रों ने डीएसडब्ल्यू के खिलाफ खोला मोर्चा
डीएसडब्ल्यू ने विज्ञान महाविद्यायल के डीन को एक लाख रूपए के जुर्माने का नोटिस भी दिया है.

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू एमएस ढाका की ओर से नियमों का हवाला दे कर जारी किए जा रहे नोटिस ने नया विवाद खड़ा कर दिया है. इन नोटिस को लेकर विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय के डीन और छात्रों ने डीएसडब्ल्यू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय इन दिनों जंग का मैदान बना हुआ है. विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार के बीच चल रहा विवाद थमा भी नहीं था कि एक और विवाद विश्वविद्यालय में खड़ा हो गया है. दरअसल, हाल ही में विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू का चार्ज संभालने वाले प्रो. एमएस ढाका ने यूनिर्वसिटी एक्ट और लिंग दोह कमेटी की सिफारिशों को सख्ती से लागू करने का काम शुरू कर दिया. 

पहले तो उन्होंने नियमों की पालना करनवाने के लिए विश्वविद्यालय के संगठक महाविद्यालयों के डीन को पाबन्द किया लेकिन जब उन्हें लगा कि महाविद्यालयों में नियमों की पालना नहीं की जा रही है तो उन्होंने तीन संघटक महाविद्यालयों के डीन को नोटिस जारी कर दिया. यही नहीं डीएसडब्ल्यू ने विज्ञान महाविद्यायल के डीन को एक लाख रूपए के जुर्माने का नोटिस थमा दिया.

डीएसडब्ल्यू एमएस ढाका की मनमानी के खिलाफ संघटक महाविद्यायलों के डीन ने सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी शर्मा से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराई. साथ ही उनकी ओर से जारी किए जा रहे नोटिस को भी नियम विरूद्ध बताया. 

बहरहाल अपनी इस कार्रवाई को डीएसडब्ल्यू ढाका विश्वविद्यायल में बेहतर शैक्षणिक माहौल को बनाने के लिए जरूरी बता रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि छात्रों के साथ  अपने ही सहयोगी सीनियर स्टाफ के विरोध का सामना कर रहे विश्वविद्यालय प्रबंधन इसे किस तरह से मैनेज करते हैं.