जनवरी में उदयपुर में आयोजित होगी अप्रवासी राजस्थानियों की समिट, निवेशकों के लिए बनेगा अनुकूल माहौल
X

जनवरी में उदयपुर में आयोजित होगी अप्रवासी राजस्थानियों की समिट, निवेशकों के लिए बनेगा अनुकूल माहौल

नया साल में झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur News) के लिए बेहद खास रहने वाला है. नए साल में उदयपुर के विकास को रफ्तार मिले और जिले में निवेशकों के अनुकूल माहौल बन इसको लेकर प्रयास तेज हो गए हैं.

जनवरी में उदयपुर में आयोजित होगी अप्रवासी राजस्थानियों की समिट, निवेशकों के लिए बनेगा अनुकूल माहौल

Udaipur: नया साल में झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur News) के लिए बेहद खास रहने वाला है. नए साल में उदयपुर के विकास को रफ्तार मिले और जिले में निवेशकों के अनुकूल माहौल बन इसको लेकर प्रयास तेज हो गए हैं. इसी कड़ी में जनवरी माह में अप्रवासी राजस्थानी और विदेशों में रह रहे उदयपुरवासियों की समिट आयोजिति होगी. समिट का उद्देश्य विदेशों में रह रहे राजस्थानी और उदयपुर मूल के लोगों के सहयोग से उदयपुर में निवेश और विकास के अनुकूल माहौल तैयार करना है. निवेशक और अप्रवासी राजस्थानी उदयपुर में निवेश करने के लिए जनवरी में एक मंच पर आएंगे.

राज्य सरकार के निर्देशानुसार इनवेस्टर समिट में अप्रवासी राजस्थानियों को निवेश के लिए आमंत्रित किया जाएगा. समिट के लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई है. अप्रवासी राजस्थानियों का अपनी मिट्टी के साथ गहरा लगाव है. अप्रवासियों राजस्थानियों के सहयोग से उदयपुर जिले में निवेश और विकास के नए अवसर तैयार करेंगे.

तैयारियों का खाका खींचा:
राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने मंगलवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय सभागार में उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी. बुनकर, जिला परिषद सीईओ गोविंदसिंह राणावत आदि अधिकारियों के साथ बैठक में जनवरी में होने जा रहे जिला स्तरीय समिट की तैयारियों का खाका खींचा और निवेश के नए अवसरों पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें: मौसम विभाग की मरुधरा को चेतावनी, जमकर होगी बारिश, कड़ाके की ठंड के साथ बदलेगा मिजाज

मेडिसिटी, शिक्षा और पर्यटन को लेकर मांगे प्रस्तावः
राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने आला अधिकारियों के साथ उदयपुर में मेडिसिटी, शिक्षा और पर्यटन के क्षेत्र में निवेश को लेकर संभावनाओं पर चर्चा की. श्रीवास्तव ने मेडिसिटी, पर्यटन और शिक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में प्रोजेक्ट की जानकारी मांगी, ताकि इन क्षेत्रों में निवेशकों को आकर्षित किया जा सके. श्रीवास्तव ने शिक्षा से संबंधित दो प्रोजेक्ट्स को लेकर भी प्रस्ताव मांगे.

Report: Avinash Jagnawat

Trending news