खुद से शादी के बाद देश में एक और शादी की चर्चा, दो लड़कियां करना चाहती हैं कुछ ऐसा
Advertisement

खुद से शादी के बाद देश में एक और शादी की चर्चा, दो लड़कियां करना चाहती हैं कुछ ऐसा

बताया जा रहा है कि दोनों युवतियां अजमेर जिले के नसीराबाद इलाके के आसपास की रहने वाली हैं. वे करीब 3 साल पहले एक सामाजिक समारोह में मिली थी. उसके बाद दोनों की गहरी दोस्ती हो गई.

खुद से शादी के बाद देश में एक और शादी की चर्चा, दो लड़कियां करना चाहती हैं कुछ ऐसा

Jhadol: उदयपुर के न्यायालय में मंगलवार को दो युवतियों के समलैंगिक विवाह करने की इच्छा जाहिर करने का सनसनीखेज मामला सामने आया. जिसके चलते कोर्ट परिसर में गहमागहमी का माहौल बना रहा. युवतियों ने न्यायालय पेश होकर एक दूसरे के साथ रहने की मंशा जाहिर की. हालांकि इस दौरान दोनों ही युवतियों के परिजनों ने उन्हें लाख समझाने का प्रयास किया लेकिन वे अलग होने को राजी नहीं हुई. कोर्ट ने युवतियों की सुनवाई कर उन्हें नारी निकेतन भेज दिया. बुधवार को कोर्ट फिर से इस मामले में सुनवाई की जाएगी.

बताया जा रहा है कि दोनों युवतियां अजमेर जिले के नसीराबाद इलाके के आसपास की रहने वाली हैं. वे करीब 3 साल पहले एक सामाजिक समारोह में मिली थी. उसके बाद दोनों की गहरी दोस्ती हो गई. जिसके चलते वे एक दूसरे के घर पर आने जाने लगी. इसी दौरान उनमें नजदीकियां बढ़ गईं. करीब ढाई माह पहले वे बिना किसी को बताए अपने घर से लापता हो गईं. जिसके बाद परिजनों ने संबंधित थाने में गुमशुदगी भी दर्ज कराई. उसके बाद पुलिस और परिजन लगातार दोनों ही युवतियों की तलाश में जुटे हुए थे.

इस दौरान सामने आया कि दोनों युवतियां उदयपुर के झाड़ोल इलाके में हैं और वह एक दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं युवतियों के झाडोल में होने की जानकारी मिलने के बाद परिजन उन्हें ढूंढते-ढूंढते वहां पर पहुंच गए. जहां पुलिस की मदद से दोनों युवतियों को दस्तयाब कर झाडोल कोर्ट में पेश किया. सुनवाई के दौरान दोनों युवकों ने एक दूसरे के साथ रहने की मंशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि वे किसी ओर से शादी नहीं करना चाहती. उनके इस संबंध को परिवार और समाज के लोग स्वीकार नहीं करेगें. इसीलिए मजबूर होकर उन्हें घर और शहर से दूर जाना पड़ा.

युवतियों ने न्यायालय में बताया कि वह पिछले ढाई महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही हैं और उनके पास शपथ पत्र भी है. इसके बाद न्यायालय के आदेश पर दोनों युवतियों को झाडोल थाना पुलिस उदयपुर कोर्ट लेकर आ गई. जहां कोर्ट ने सुनवाई कर दोनों युवतियों को नारी निकेतन भेज दिया. वहीं मामले में बुधवार में आगे सुनवाई की जाएगी.बताया जा रहा है कि दोनों ही युवतियां बालिग हैं. 

Reporter- Avinash Jagnawat

 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news