Udaipur: ढिकली छात्रावास में छात्राओं की तबीयत बिगड़ने का मामला, हकरत में आया प्रशासन
Advertisement

Udaipur: ढिकली छात्रावास में छात्राओं की तबीयत बिगड़ने का मामला, हकरत में आया प्रशासन

उदयपुर के ढिकली स्थित आवासीय छात्रावास में बालिकाओं की तिबीयत बिगड़ने के मामले में स्थानीय प्रशासन हरकत में आया. जनजाति क्षेत्रीय​ विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और नवपदस्थापित जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा सोमवार को जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा संचालित मॉडल पब्लिक रेसिडेंशियल स्कूल ढिकली पहुंचे.

टीएडी मंत्री बामनिया और कलेक्टर के साथ चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची होस्टल.

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर के ढिकली स्थित आवासीय छात्रावास में बालिकाओं की तिबीयत बिगड़ने के मामले में आज स्थानीय प्रशासन हरकत में आया. जनजाति क्षेत्रीय​ विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और नवपदस्थापित जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा सोमवार को जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग द्वारा संचालित मॉडल पब्लिक रेसिडेंशियल स्कूल ढीकली पहुंचे, जहां सभी छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच करवाई और बीमार छात्राओं के बारे में जानकारी लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

टीएडी मंत्री बामनिया ने आवासीय स्कूल में अब तक बीमार हुई छात्राओं की संख्या और उनको दिए गए उपचार के बारे में विद्यालय प्रबंधन से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि बीमार होते ही प्रत्येक छात्रा को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जावें.

143 की हुई स्क्रीनिंग, 17 को आइसोलेट किया
निरीक्षण दौरान मंत्री बामनिया को अवगत कराया गया कि मेडिकल टीम द्वारा विद्यालय में उपस्थित सभी 143 छात्राओं की स्क्रीनिंग की गई, जिसमें से 17 को आईएलआई (इन्फलुएंजा लाइक इलनेस) के लक्षण मिले हैं. इनका मेडिकल टीम द्वारा कोविड जांच हेतु मौके पर ही सैंपल लिया गया है. एहतियातन दवाइयां उपलब्ध कराई गई हैं. यह भी बताया गया कि सभी 17 छात्राओं को रिपोर्ट आने तक छात्रावास में अलग से आइसोलेट कर दिया गया है. सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि एहतिहायत के तौर पर सभी आवासीय विद्यालयों में बच्चों की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है.

इस मौके पर टीएडी अतिरिक्त आयुक्त शम्भूदयाल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.दिनेश खराडी, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ.अक्षय व्यास, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी बड़गांव डॉ.अरुण चौधरी मौजूद रहे.

बता दें कि करीब चार दिन पहले छात्रावास की प्रिंसिपल कोरोना संक्रमित हुई थी. इसके बाद छात्रावास में रह रही छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए सीएमएचओ कार्यालय को मेल कर किया लेकिन टीम नहीं पहुंची. इस दौरान कुछ छात्राओं को परिजन छुट्टी दिला कर घर ले गए.

Report: Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों के चुनाव परिणाम बदल सकते हैं राजस्थान का सियासी माहौल!

Trending news