धरियावद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, पार्टियों ने फूंका चुनावी बिगुल
Advertisement

धरियावद विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज, पार्टियों ने फूंका चुनावी बिगुल

जयपुर से उपचुनाव की घोषणा के बाद से ही जिले में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Pratapgarh: जिले में धरियावद विधायक गौतमलाल मीणा के कोरोना काल में निधन होने के बाद से ही धरियावद में उपचुनाव के कयासों का दौर जारी है. आज जयपुर से उपचुनाव की घोषणा के बाद से ही जिले में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. एक बार फिर से धरियावद में उपचुनाव की दावेदारी करने वाले की हलचल तेज हो गई है. 

धरियावद विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से  7 और बीजेपी की ओर से चार नेताओं की दावेदारी देखी जा रही है. धारियवाद विधायक गौतम लाल मीणा के निधन के बाद से ही कांग्रेस की और से धरियावद क्षेत्र में लगातार बड़े नेताओं के दौरे और प्रस्ताव लेने के साथ ही जनसुनवाई के काम तेजी से चल रहे हैं. यहां तक प्रतापगढ़ विधायक मीणा भी धरियावद में चुनाव को लेकर काफी सक्रिय देखे जा रहे थे. धरियावाद में भाजपा की ओर से गौतम लाल मीणा के निधन के बाद केवल एक कार्यकाल सम्मेलन का आयोजन हुआ था, जिसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भाग लिया था. 

यह भी पढ़ें-Pratapgarh में ATM उखाड़कर ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

हालांकि कांग्रेस की तरफ से मंत्री प्रताप खांचरीयावल, मंत्री अशोक चांदना और मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया भी लगातार धरियावद क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे हैं. धरियावद विधानसभा चुनाव को लेकर मंत्री अशोक चांदना, अर्जुन सिंह बामनिया, प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा, महेन्दजीत सिंह मालवीय को बनाया गया है. फिलाल बीजेपी की ओर से किसी भी प्रकार की कोई खास तैयारी नहीं देखी जा रही है. लगातार दस साल से बीजेपी के विधायक रहे गौतमलाल मीणा की पहचान वसुंधरा गुट से की जाती है. 

उपचुनाव में उनके बेटे कन्हैयालाल मीणा बहुत सक्रिय और टिकती के लिए दावेदारी करते हुए नजर आ रहे हैं. चुनाव में एक बार फिर धारियवाद विधानसभा में बीजेपी की गुटबाजी खुल को देखने को मिल रही है. बीजेपी की ओर से कन्हैयालाल मीणा के आलावा तीन नाम और रेस में है. इसमें खेतसिंह मीणा, भरकुंडी सरपंच, कुलीपद मीणा, सरपंच अनत, हरीश मीणा, सरपंच वगतपुरा भी टिकती के लिए दावेदारी कर रहे हैं. कांग्रेस की ओर से सात लोग रेस में नजर आ रहे हैं. पूर्व विधायक नगराज मीणा, नाथूलाल मीणा, केबी मीणा, लक्ष्मण हरमोर मीणा, रूपलाल मीणा, भेरूलाल मीणा, रेखा मणिलाल मीणा भी कांग्रेस के लिए दावेदारी करते हुए नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें-वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर बजा बिगुल, त्रिकोणीय मुकाबले वाली हॉट सीट पर सबकी रहेगी नजर

इधर, प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने चुनाव से पहले एक बार फिर 50 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल कर के चुनावी बिगुल फूंक दिया है. विधायक रामलाल मीणा ने अपने निवास पर पीपलखूंट क्षेत्र के 50 से अधिक भाजपा कार्यर्कर्ताओं को कांग्रेस में शामिल कर के उनका मुंह मीठा किया. लगातार जिले में भाजपा की आपसी फूंट का फायदा उठाते हुए विधायक रामलाल मीणा बीजेपी के बड़े-छोटे नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने में कामयाब हो रहे हैं. पिछले दिनों भाजपा की नगर परिषद बोर्ड में भी सेंधमारी करते हुए विधायक मीणा ने भाजपा सभापति को कांग्रेस में शामिल किया था. जिले में वसुंधरा और पूर्व मंत्री नंदलाल मीणा गुट को दरकिनार कर गुलाबचंद्र कटारिया खेमे के लोगों को ज्यादा तवज्जो देने के कारण लगातार भाजपा को मुंह की खानी पड़ रही है.  

Report-Vivek Upadhyay

Trending news