Pratapgarh से सामने आया धोखाधड़ी का मामला, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Pratapgarh से सामने आया धोखाधड़ी का मामला, आरोपी गिरफ्तार

 माल भिजवाने के बाद कंपनी के निदेशक विजय कुमार साबु, मोहित साबू और बबीता साबू से संपर्क किया तो रुपए देने में आनाकानी करने लगे.

धोखाधड़ी का मामला

Pratapgarh: प्रतापगढ़ की कोतवाली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी के एक मामले में एक महिला सहित तीन आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर व्यापारी का माल हड़पने का प्रकरण कोतवाली थाने में दर्ज था. 

मामले के जांच अधिकारी जवाहरलाल ने बताया कि 8 महीने पहले 7 अप्रैल को शहर के सुभाष चौक निवासी व्यापारी रमेश चंद्र तेली ने प्रकरण दर्ज करवाया था कि जयपुर के दलाल संतोष सेवानी के मार्फत उसने साबू सुपर एडिबल प्राइवेट लिमिटेड जयपुर को 11 फरवरी 2021 को 150 क्विंटल सोयाबीन ट्रक में भरकर भिजवाई थी जिसकी कीमत 8 लाख 40 हजार रुपए थी. 

यह भी पढ़ें - Pratapgarh: मृतकों को 1 लाख और घायलों को 50 हजार देने की घोषणा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हुई थी घटना

इसी तरह 18 फरवरी को 40 क्विंटल मसूर दूसरे ट्रक में भिजवाई जिसकी कीमत दो लाख 27 हजार रुपए थी. 635 कट्टों में भिजवाई गई इस मसुर की कुल कीमत 10 लाख 67 हजार थी. माल भिजवाने के बाद कंपनी के निदेशक विजय कुमार साबु, मोहित साबू और बबीता साबू से संपर्क किया तो रुपए देने में आनाकानी करने लगे. दलाल के मार्फत फिर से संपर्क किया तो इन्होंने रुपए देने से इनकार कर दिया. इस पर कोतवाली थाने में अदालत के आदेश पर इनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई. जांच में आरोप साबित होने पर पुलिस ने तीनों को कोर्ट के आदेश पर सेंट्रल जेल जयपुर से गिरफ्तार किया है.

Reporter: Vivek Upadhya

Trending news